Move to Jagran APP

बिना पॉर्लर जाए बदलना है अपना लुक, तो ट्राय करें ये आसान से ट्रिक्स

अगर आप अपने लुक में चेंज के लिए सलॉन नहीं जा पा रही हैं तो कोई बात नहीं। हम आपको बताएंगे कि सिर्फ पार्टिंग बदलकर भी बालों की खूबसूरती को बढ़ाया और लुक को चेंज किया जा सकता है।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 09:46 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 09:46 AM (IST)
बिना पॉर्लर जाए बदलना है अपना लुक, तो ट्राय करें ये आसान से ट्रिक्स

आपको लगता होगा कि मांग निकालने भर से लुक पर कैसे कोई असर पड़ सकता है, तो आप किस साइड से और कैसे मांग निकालती हैं, बस इतना भर करने से आपका पूरा लुक बदल जाता है। अगर आपकी हेयर लाइन हल्की और बहुत पीछे की ओर है तो मांग निकालने के अपने तरीके में थोड़ा बदलाव लाकर इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

loksabha election banner

राउंड फेस कट के लिए: गोल चेहरे वालों पर डीप साइड पार्टिंग बहुत जंचती है। यह आपके चेहरे को लंबा दिखाने का प्रयास करती है। यह पूरे लुक को संतुलित करती है इसलिए गोल चेहरे पर डीप पार्टिंग कर दिखें गॉर्जियस।

स्क्वेयर फेस कट: इस पर साइड पार्टिंग खूब जंचती है। आप चाहे तो कान के दो इंच ऊपर से मांग निकालकर बालों को एक ओर ले सकती हैं। यह आपके जॉ लाइन और माथे को ज़्यादा शार्प दिखाने से बचाएगा।

डायमंड फेस कट: इस तरह के फेस कट वालों की चिन चौड़ी होती है इसलिए यदि आपके बाल लंबे हैं तो सेंटर पार्टिंग करें। इससे आपका चेहरा कुछ पतला नज़र आएगा। जिनके बाल छोटे हैं, वे साइड पार्टिंग कर सकती हैं लेकिन यदि आप साइड से मांग निकाल रही हैं तो सामने के बालों से फोरहेड को थोड़ा ढके, इससे आपका लुक डिफरेंट और आकर्षक नज़र आएगा।

ओवल शेप के लिए: यदि आपका चेहरा ओवल है तो इस तरह के फेस कट वालों पर सभी तरह की पार्टिंग जंचती है। आप चाहें तो बीच से टेढ़ी, आड़ी या तिरछी, किसी भी तरह की मांग निकाल सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.