Move to Jagran APP

Asian Paints Ace Sparc और Tractor Sparc के साथ अपने घर को दें नया लुक, वो भी बजट में

पेंट ऐसा होना चाहिए जो शाइन करे और घर की खूबसूरती को बढ़ाए जिसे देखकर आपके दोस्त और रिश्तेदार तारीफ के कसीदे पढ़ें। सबसे जरूरी चीज वो पेंट ,budgetWalaPaint हो। मतलब बजट में आपको महंगे पेंट जैसा फिनिश दे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 03 May 2022 06:10 PM (IST)Updated: Wed, 04 May 2022 07:01 AM (IST)
Asian Paints Ace Sparc और Tractor Sparc के साथ अपने घर को दें नया लुक, वो भी बजट में
आपके लिए Asian Paints का Tractor Sparc Interior Emulsion और Ace Sparc Exterior Emulsion सही रहेगा

अपना घर लेने और उसे सजाने की ख्वाहिश हर कोई करता है। इसके लिए हम तरह-तरह के सजावट के समान खरीदते हैं जैसे, सोफा, पेंटिंग कैनवास, लाइटिंग, आकर्षक फर्नीचर आदि। लेकिन इन सब चीजों को लेने से पहले हम अपने घर को खूबसूरत बनाने के लिए एक काम जरूर करते हैं, वो है अपने हिसाब से घर की पेंटिंग। यह हम सब जानते हैं कि घर को आखिर में घर बनाने का काम पेंट ही करता है। लेकिन यह ध्यान देने की जरूरत है कि आप अपने घर के लिए कौन सा पेंट इस्तेमाल कर रहे हैं। पेंट ऐसा होना चाहिए जो शाइन करे और घर की खूबसूरती को बढ़ाए, जिसे देखकर आपके दोस्त और रिश्तेदार तारीफ के कसीदे पढ़ें। सबसे जरूरी चीज वो पेंट #budgetWalaPaint हो। मतलब बजट में आपको महंगे पेंट जैसा फिनिश दे।

loksabha election banner

बजट में लगे, हर शौक को पूरा करे

सिल्की और स्मूथ पेंट घर को नया और आकर्षक बना देते हैं, लेकिन हमें लगता है कि इस तरह के पेंट्स हमारे लिए बहुत ही महंगे होंगे। अगर आप बजट में अपने घर को अंदर और बाहर से सजाना चाहते हैं, तो आपके लिए Asian Paints का Tractor Sparc Interior Emulsion और Ace Sparc Exterior Emulsion सही रहेगा, जो 'बजट में लगे, हर शौक को पूरा करे'। यह एक तरह का प्लास्टिक पेंट है, जो अच्छी फिनिशिंग देता है और डिस्टेंपर की तुलना लंबे समय तक चलता है। Tractor Sparc पानी में कामयाब है और यह 850+ कलर शेड्स के साथ आता है। वहीं Ace Sparc हर मौसम में सुरक्षा प्रदान करता है। यह सीमेंट पेंट की तुलना में चॉकिंग, क्रैकिंग और पीलिंग के लिए एक बेहतरीन पेंट है। यह 1000 से ज्यादा कलर शेड्स के साथ आता है।

Tractor Sparc पर देखिए ये खूबसूरत वीडियो

स्मार्ट तरीकों से अपने घर को सजाएं

आज आप कई स्मार्ट तरीकों से अपने घर को सजा सकते हैं। ये तरीके ऐसे हैं जो आपके घर की खूबसूरती को बढ़ाएंगे, साथ ही इन पर खर्च भी कम आएगा। इसमें बेडरूम और ड्राइंग रूम को सजाने से लेकर, पुजा घर और किचन शामिल है। इसके अलावा आप कम पैसे में स्मार्ट तरीके से अपने गार्डन और घर के बाहरी हिस्सों को भी सजा सकते हैं। जैसे पढ़ने वाली जगह को सजाना, बालकनी में जहां आप और आपका परिवार बैठता है उसे सजाना, बेड के आसपास के हिस्से को खूबसूरत बनाना, जहां सोफा रखा हुआ है उसके आसपास के क्षेत्र को पेंटिंग कैनवास, हैंडलूम आदि से आकर्षक बनाना। इस तरह आप घर को खूबसूरत बनाने के लिए कई स्मार्ट तरीके अपना सकते हैं।

Ace Sparc पर देखिए ये खूबसूरत वीडियो

बजट में स्मार्ट तरीके से घर की दीवारों को करें पेंट

यही नहीं, अगर आपको बजट में स्मार्ट तरीके से घर की दीवारों को नया लुक देना है, तो आप घर के अंदर के लिए ट्रैक्टर स्पार्क इंटीरियर इमल्शन और घर के बाहर की दीवारों के लिए ऐस स्पार्क एक्सटीरियर इमल्शन पेंट का इस्तेमाल करें। ये सीमेंट पेंट्स से काफी ज्यादा किफायती है तथा इनकी चमक लोकल पेंट्स के मुकाबले ज्यादा देर तक टिकती है। दरअसल बदलते मौसम के साथ घर की दीवारों की चमक खोने लगती है। यह ज्यादातर सीमेंट पेंट्स और लोकल पेंट के साथ होता है। लेकिन Asian Paints का Tractor Sparc और Ace Sparc आपके घर को धूल-मिट्टी व बारिश से बचाते हैं। इससे एक बार अपने घर को पेंट कराएं, फिर कई सालों तक आपको दोबारा पेंट कराने की जरूरत नहीं होगी। इस तरह ये पेट्स बजट में है और कई सालों तक पेंट न कराने की वजह से आपके पैसे भी बचेंगे।

पेंट्स के बारे में और अच्छे से समझने के लिए आप Grihakala किताब को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए आप जानेंगे कि घर की हर एक चीज की सजावट में एक अच्छे पेंट की क्या भूमिका होती है। डाउनलोड करने के लिए दिए हुए लिंक पर जाएं- https://bit.ly/3jULokX

अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को प्रभावित करने के लिए हम महंगी चीजें खरीदते हैं, लेकिन अगर आप कम खर्चे के साथ दोस्तों के सामने अपनी शान को बढ़ाना चाहते हैं तो अपने घर में Tractor Sparc Interior Emulsion और Ace Sparc Exterior Emulsion पेंट्स का इस्तेमाल करें। ये घर की भीतरी व बाहरी दीवारों को सुरक्षा प्रदान करते हैं। Tractor Sparc भीतरी दीवारों पर नमी, फंगस आदि अन्य चीजों की समस्या को कम करता है, तो वहीं Ace Sparc बाहर की दीवारों को बारिश व धूल के प्रभाव को कम करता है। ये दोनों पेंट लेने पर आपके ऊपर अतिरिक्त खर्च का बोझ नहीं आएगा। आप बिना किसी चीज के समझौता किए बगैर बजट में अपने घर को स्मूथ फिनिशिंग दे सकते हैं, उसे अच्छे से सजा सकते हैं।

Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.