Move to Jagran APP

जोश ब्लॉग

जोश प्लस का कंटेंट मैजिकल टिप्स की तरह होता है। इसमें दी गई स्टडी किट हम स्टूडेंट्स केलिए बहुत उपयोगी होती है। खासतौर पर हर अंक में आने वाला करेंट अफेयर्स बहुत ज्ञानवर्धक होता है। इससे मेरी बहुत ग्रोथ हुई है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2015 02:27 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2015 02:28 PM (IST)

जीवनसाथी जोश प्लस

loksabha election banner

मोहित कुमार सैनी

जोश प्लस का कंटेंट मैजिकल टिप्स की तरह होता है। इसमें दी गई स्टडी किट हम स्टूडेंट्स केलिए बहुत उपयोगी होती है। खासतौर पर हर अंक में आने वाला करेंट अफेयर्स बहुत ज्ञानवर्धक होता है। इससे मेरी बहुत ग्रोथ हुई है।

ज्ञान का महासागर

रॉबिन पराशर

जोश प्लस एक अमूल्य मैगजीन है। यह ज्ञान का महासागर है। इसके सक्सेस टिप्स, जनरल नॉलेज और इंफॉर्मेशंस हमारे ज्ञान के समंदर को बढ़ाते हैं। मेरी सोच में यह स्टूडेंट्स के लिए अब तक की सबसे अच्छी गाइड है। जोश प्लस की पूरी टीम को बेहतरीन प्रकाशन के लिए धन्यवाद।

जानकारी का खजाना

कौशर आलम

जोश प्लस का मैं बेचैनी से इंतजार करता हूं। बड़ी-बड़ी जानकारी सिर्फ एक रुपये में मिल जाती है, जो किसी कोचिंग से ही संभव है। इस मैगजीन का कोई जवाब नहींहै। यह अपने आप में सर्वश्रेष्ठ और उत्तम मैगजीन है। जोश प्लस की पूरी टीम को धन्यवाद।

जोश है, तो सफलता है

धीरज पटेल

मैं जोश प्लस एक साल से पढ़ रहा हूं। इसके माध्यम से मैं क्वैश्चन बैंक बनाकर उसे सॉल्व करता हूं। मैं इसका कोई भी अंक मिस नहींकरता हूं। जोश प्लस के ब्रेन एक्सरसाइज कॉलम में बहुत अच्छे क्वैश्चंस होते हैं। इसकी हर स्टोरी मजेदार होती है। आप सबका आभार।

सपनों को लगाए पंख

शिवम जायसवाल

जोश प्लस हमारे सपनों के आसमान में उडऩे के लिए पंख लगा देता है। न केवल पंख लगाता है, बल्कि सपनों को सच करने की ताकत भी देता है। इसके सभी कॉलम मुझे बहुत अच्छे लगते हैं, खासकर सक्सेस मंत्रा। थैंक्यू जोश प्लस।

सभी युवा जरूर पढ़ें

जगमोहन

जोश प्लस बेहद ज्ञानवर्धक मैगजीन है। इसे पढ़कर हम जनरल नॉलेज से अपडेट हो जाते हैं। इसका हर कॉलम जानकारी से भरपूर है। करेंट अफेयर्स तो मुझे बहुत ही अच्छा लगता है। मैं अपने सभी युवा साथियों से अनुरोध करता हूं कि वे इसे पढ़कर आगे बढ़ें।

कमेंट्स

दिमाग की घंटी बजा देता है

प्यारे लाल

जोश प्लस इज माइ बेस्ट फ्रेंड

बाबुल गुप्ता

बेस्ट मैगजीन ऑफ इंडिया

गौरव सिंह नायक

जैसा नाम, वैसा काम

रोहित राज

जोश है, तो जान है

दीपक ब्रह्म्ïाचारी

जोश प्लस पढ़ेगा, तभी तो आगे बढ़ेगा इंडिया।

हर्ष कुमार

अगर आप करियर को लेकर कंफ्यूज्ड हैं, तो जोश प्लस पढ़ें, कंफ्यूजन दूर हो जाएगी।

धीरज सिंह

जोश प्लस सबके लिए बेस्ट गाइड

अनुराग वर्मा

जोश प्लस हम युवाओं के लिए नॉलेज बूस्टर का काम करता है।

रवि राज

नकल पर अंकुश के लिए क्या बोर्ड एग्जाम ऑनलाइन कर देना चाहिए?

यह जरूरी नहीं है कि ऑनलाइन एग्जाम होने पर नकल रुक जाए। नकल तभी रुक सकता है, जब स्टूडेंट, टीचर, प्रशासन और गार्जियन अपनी जिम्मेदारी समझें। वैसे भी ऑनलाइन एग्जाम के लिए देश भर में ढेर सारे कंप्यूटर चाहिए।

प्रशांत शेखर

नहीं, क्योंकि कुछ स्कूलों में कंप्यूटर की अच्छी सुविधा नहीं है। कई सारे स्टूडेंट्स कंप्यूटर पर टाइप करना भी नहीं जानते। यहां तक कि ज्यादातर स्टूडेंट्स को कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज भी नहींहै। इसके लिए बहुत पैसे और समय की जरूरत है।

अर्चना गोयल

हां, बिल्कुल कर देना चाहिए। इससे नकल पर बहुत हद तक रोक लग सकेगी, लेकिन अहम सवाल यह है कि क्या ऐसा हो पाएगा। बहुत से स्कूलों में पंखे तक तो होते नहींहैं। वहां कंप्यूटर से एग्जाम की कपोल-कल्पना मात्र है।

प्रीति सिंह

नकल के लिए बोर्ड का रिटेन एग्जाम सिस्टम दोषी नहीं है, बल्कि टीचर्स, स्टूडेंट्स और गार्जियंस का ढुलमुल रवैया और किसी भी तरह एग्जाम पास करने की जद्दोजहद की प्रवृत्ति दोषी है। इस सोच को बदलने की जरूरत है, स्वानुशासन जरूरी है।

सुरेश प्रसाद

रीडर्स फोरम

प्रोफेशनल कोर्सेज में इंडस्ट्री से जुड़ी प्रैक्टिकल ट्रेनिंग पर जोर दिया जाना चाहिए?

60 शब्दों में अपनी राय दें:

मेल करें josh@jagran.com

या डाक से भेजें

जोश प्लस, दैनिक जागरण,

डी-210-211, सेक्टर-63, नोएडा (यूपी)-201301


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.