चाईबासा, जागरण संवाददाता। Lok  Sabha Election 2019  दैनिक जागरण के पहला मुद्दा, पहला वोट अभियान के तहत रोटरी क्लब और चाईबासा इंजीनियरिंग कालेज के संयुक्त तत्वावधान में चाईबासा के पोस्ट आफिस चौक से गितिलपी मोड़ तक मिनी मैराथन सह वोट यात्रा का आयोजन किया गया। इसमें इंजीनियरिंग कालेज के करीब 150 छात्र-छात्रओं ने भाग लिया।

मिनी मैराथन को रोटरी क्लब के अध्यक्ष बलजीत सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। छात्र-छात्रओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए दौड़ते देख लोगों ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की। मैराथन के संपन्न होने के बाद होटल सैफरान सुइट्स में रोटरी क्लब की ओर से सभी छात्र-छात्रओं को जलपान कराया गया। यहां क्लब के पदाधिकारी गुरुमुख सिंह खोखन ने कहा कि जलपान के पूर्व करें मतदान। लोगों को मतदान करना चाहिए। इसके माध्यम से वे लोकतंत्र को सबल बनाने में योगदान कर सकते हैं। जागरण की ओर से लोगों को जागरुक किया जा रहा है। यह सराहनीय पहल है। लोगों ने जलपान के पूर्व मतदान का संकल्प दुहराया।

मौके पर कालेज छात्र निशांत कुमार, दीनबंधु मंडल, मुकेश संजय, प्रियांशु के अलावा काफी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे। मालूम हो कि जागरण की वोट यात्र का समापन 22 अप्रैल को सुबह सात से नौ बजे तक मानव श्रृंखला निर्माण के साथ किया जाएगा। यह मानव श्रृंखला दैनिक जागरण और पश्चिमी सिंहभूम जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में बनायी जाएगी। इसमें सभी शहरवासियों को शामिल होने की अपील की गयी है।

 

Edited By: Rakesh Ranjan