Move to Jagran APP

साउथ बिहार में सफर के दौरान यात्री की संदेहास्पद मौत

चक्रधरपुर स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी वन कोच की बर्थ नंबर 27 से शनिवार की सुबह एक यात्री का शव बरामद किए जाने से सनसनी फैल गई। बताया जाता है कि यात्री आसनसोल से बिलासपुर की ओर ट्रेन में सफर कर रहा था इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 01:09 AM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 01:09 AM (IST)
साउथ बिहार में सफर के दौरान यात्री की संदेहास्पद मौत
साउथ बिहार में सफर के दौरान यात्री की संदेहास्पद मौत

जासं, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर स्टेशन में साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन के एसी वन कोच की बर्थ नंबर 27 से शनिवार की सुबह एक यात्री का शव बरामद किए जाने से सनसनी फैल गई। बताया जाता है कि यात्री आसनसोल से बिलासपुर की ओर ट्रेन में सफर कर रहा था, इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक मृतक यात्री का नाम तथागत चटर्जी है। वह बिलासपुर का रहने वाला था। वह किसी काम से आसनसोल गया हुआ था। वापसी के क्रम में उसका दोस्त आनंद बत्रा भी साउथ बिहार के ए वन कोच में सफर कर रहा था। सुबह टीटीई ने सोये हुए तथागत चटर्जी को टिकट दिखाने के लिए उठाने का प्रयास किया। जब वह नहीं उठा तो उसके दोस्त आनंद बत्रा को जगाया। आनंद बत्रा ने भी जब तथागत को जगाने की कोशिश की तो वह नहीं जागा। तथागत मूर्छित अवस्था में लग रहा था। आनन फानन में चक्रधरपुर स्टेशन में रेलवे के मेडिकल की टीम को सूचना दी गई। आनंद बत्रा ने बताया कि कोई भी उसके दोस्त को हाथ लगाने तक के लिए आगे नहीं आया।

सूचना के एक घंटे बाद पहुंची मेडिकल टीम

मेडिकल की टीम एक घंटा विलंब से चक्रधरपुर स्टेशन पहुंची। इस दौरान हंगामा, प्रशासनिक ड्रामा और स्टेशन व ट्रेन में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। आखिरकार ऑपरेटिग विभाग के कर्मचारियों ने कोच के अंदर घुसकर मृत तथागत के शव को ट्रेन से बाहर निकाल जीआरपी को सौंपा। डॉक्टर ने तथागत की जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद ट्रेन के कोच को सैनिटाइज किया गया। पूरी ट्रेन को सैनिटाइज करने की जहमत नहीं उठाई गई। इसके बाद ट्रेन को गंतव्य मार्ग के लिए रवाना कर दिया गया। तथागत के दोस्त आनंद बत्रा ने कहा कि मेडिकल टीम लेट से आई जिसके कारण दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस घटना ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर चक्रधरपुर रेल मंडल की तैयारी की पोल खोल कर रख दी है ।

कोरोना जांच के उपरांत हुआ पोस्टमार्टम : चक्रधरपुर जीआरपी मृतक के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई है और उसके दोस्त आनंद बत्रा से पूछताछ कर रही है। तथागत की मौत कैसे किस परिस्थिति में हुई इसका पता लगा रही है। वहीं चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में कोरोना जांच कर पोस्टमार्टम किया गया। तदोपरांत शव को बंगाली एसोसिएशन के शव वाहन से बिलासपुर निवास स्थान के लिए भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.