Move to Jagran APP

स्टूडेंट क्लब को हरा एसआर रूंगटा बना चैंपियन

पश्चिम ¨सहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे 26वीं बीएल. नेवटिया 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में एसआर. रूंगटा ग्रुप की टीम ने एकतरफा मुकाबले में स्टूडेंट क्लब चाईबासा की टीम को नौ विकेट से पराजित कर लगातार चौथी बार चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 08:42 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 08:42 PM (IST)
स्टूडेंट क्लब को हरा एसआर रूंगटा बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, चाईबासा : पश्चिम ¨सहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे 26वीं बीएल. नेवटिया 20-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में एसआर. रूंगटा ग्रुप की टीम ने एकतरफा मुकाबले में स्टूडेंट क्लब चाईबासा की टीम को नौ विकेट से पराजित कर लगातार चौथी बार चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया। स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम में दोपहर दो बजे से खेले गए फाइनल मैच में टॉस स्टूडेंट क्लब के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 19.1 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 124 रन बनाए। स्टूडेंट क्लब की ओर से उद्घाटक बल्लेबाज तौसिफ एहसान ने शानदार 62 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में सजरूल होदा ने 21 रन एवं मोज्ज्फर खान ने 19 रनों का योगदान दिया। एसआर. रूंगटा ग्रुप की ओर से गेंदबाजी करते हुए जगदीश प्रधान ने 11/2, सत्यम यादव ने 26/2, अजय मधुकर ने 28/2 विकेट लिए जबकि कौशल किशोर ¨सह एवं योहान मसीह को एक-एक विकेट मिला। जीत के लिए 20 ओवर में 125 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसआर. रूंगटा ग्रुप की टीम ने 12 ओवर में 127 रन बनाकर लक्ष्य को असानी से प्राप्त कर लिया। एसआर रूंगटा ग्रुप की ओर से उद्घाटक बल्लेबाज अविनाश कुमार ने नाबाद 65 रन की अ‌र्द्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अन्य बल्लेबाजों में अजय मधुकर ने 51 रन एवं जयंत विश्वकर्मा ने 10 रन बनाए। स्टूडेंट क्लब की ओर से साकीब जावेद ने 19/1 विकेट लिए। फाइनल मैच के समाप्ति के बाद विजेता टीम को प. ¨सहभूम के उपायुक्त अरवा राजकमल एवं उपविजेता टीम को सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष कुमार ठाकुर ने ट्राफी के साथ-साथ व्यक्तिगत पुरस्कार भी प्रदान किया। फाइनल मैच का मैन ऑफ द् मैच का पुरस्कार एसआर. रूंगटा ग्रुप के अविनाश कुमार को, प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार एसआर. रूंगटा ग्रुप के अजय मधुकर को, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार फ्रेंड्स क्लब चाईबासा के विमलेश नाग को एवं सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार टाउन क्लब चाईबासा के राहुल लकड़ा को दिया गया। इस अवसर पर रांची में संपन्न हुए जेएससीए अंतर जिला अंडर-14 (एलिट ग्रुप) प्रतियोगिता, 2018-19 में चैंपियन रही प. ¨सहभूम की पूरी टीम को मुख्य अतिथि ने जिला क्रिकेट संघ द्वारा प्रदत्त ट्रैक सूट देकर सम्मानित किया। समारोह को संबोधित करते हुए उपायुक्त महोदय ने जिला क्रिकेट संघ के कार्य की जमकर सराहना की। पुरस्कार वितरण समारोह में स्वागत भाषण एवं मंच का संचालन जिला क्रिकेट संघ के सचिव असीम कुमार ¨सह ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष बनवारी लाल नेवटिया ने किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.