Move to Jagran APP

व्यवसायिक, सामाजिक व सरकारी कार्यों के लिए अलग-अलग दर निर्धारित

समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 08:55 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 06:19 AM (IST)
व्यवसायिक, सामाजिक व सरकारी कार्यों के लिए अलग-अलग दर निर्धारित

जागरण संवाददाता, चाईबासा : समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता में सोमवार को पिल्लई टाउन हॉल ट्रस्ट कमेटी की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने जानकारी दी कि 30 वर्ष पूरे होने के उपरांत अक्टूबर 2018 को ट्रस्ट के पुनर्गठन के लिए बैठक आयोजित की गई थी। उसमें पिल्लई हॉल का जीर्णोद्धार करते हुए उसे आधुनिक रूप देने संबंधित विषयों पर चर्चा की गई थी। ट्रस्ट के सदस्य एवं रूंगटा ग्रुप के निदेशक मुकुंद रूंगटा के सहयोग से अत्याधुनिक व्यवस्था के साथ पिल्लई हॉल का जीर्णोद्धार करवाया जा रहा है। आगामी शिवरात्रि पर्व तक हॉल के जीर्णोद्धार कार्य को पूरा करते हुए इसका पुन: लोकार्पण करने का प्रयास जारी है।

loksabha election banner

उपायुक्त ने बताया कि ट्रस्ट के शुरुआती समय में जो परिवार शामिल थे उनमें कुछ सदस्यों की मृत्यु हो चुकी है। ऐसे में ट्रस्ट का पुनर्गठन आवश्यक हो गया है। ट्रस्ट के पदेन सदस्य उपायुक्त, नगर परिषद के अध्यक्ष सहित ट्रस्ट डीड में जो नए सदस्यों को जोड़ा गया है उनको समिति में शामिल करते हुए नई ट्रस्ट डीड को पंजीकृत करवाने का निर्देश अपर उपायुक्त को दिया गया है। इसके साथ ही हॉल की देखभाल के लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में मैनेजमेंट कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक में बेसिक किराया दर के बारे में भी चर्चा की गई, जिसमें व्यवसायिक उपयोग के लिए अलग दर एवं सामाजिक और सरकारी कार्यों के लिए अलग दर निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में अपर उपायुक्त इंदु गुप्ता, सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष कुमार ठाकुर, नगर परिषद उपाध्यक्ष डोमा मिज, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी अभय कुमार झा सहित टाउन हॉल ट्रस्ट कमेटी के सदस्य निरंजन प्रसाद साव एवं उद्योगपति सह समाजसेवी मुकुंद रूंगटा उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.