Move to Jagran APP

डीआरएम ने गिनाई मंडल की उपलब्धियां

चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम छत्रसाल ¨सह की अध्यक्षता में मंगलवार को रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी (डीआरयूसीसी) की बैठक संपन्न हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 08:48 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 08:48 PM (IST)
डीआरएम ने गिनाई मंडल की उपलब्धियां
डीआरएम ने गिनाई मंडल की उपलब्धियां

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम छत्रसाल ¨सह की अध्यक्षता में मंगलवार को रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी (डीआरयूसीसी) की बैठक संपन्न हुई। बैठक की समाप्ति के बाद सीनियर डीसीएम भास्कर ने कहा कि सकारात्मक माहौल में बैठक संपन्न हुई है। बैठक में सदस्यों ने डीआरएम छत्रसाल ¨सह के समक्ष अपनी मांगों व समस्याओं को रखा और उन पर चर्चा की गई है। डीआरएम ने चक्रधरपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों में रेलवे के द्वारा दी गई यात्री सुविधाओं के बारे में विस्तार पूर्व बताया और मंडल की उपलब्धियां गिनाई। इससे पहले बैठक की शुरुवात में डीआरएम ने सभी सदस्यों से परिचय प्राप्त किया। ज्ञात हो कि रेलवे यूजर्स कंसल्टेटिव कमेटी के 14 सदस्यों में से मात्र 6 सदस्य ही बैठक में शामिल हुए। सारंडा को टूरिस्ट प्लेस के रूप में विकसित करेगा रेलवे : विधायक गीता कोड़ा ने जागरण संवाददाता को बताया कि बैठक में चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम छत्रसाल ¨सह ने कहा कि सारंडा को टूरिस्ट प्लेस के रूप में विकसित करने में रेलवे राज्य सरकार की सहायता करेंगा। इसके लिए करमपदा स्टेशन तक रेलवे ट्रेन चलाएगी। विधायक गीता कोड़ा ने कहा कि मंडल के कुछ स्टेशनों में स्थित रेलवे फाटक पर रेलवे लो हाईट सब वे और एनएच में स्थित रेलवे फाटक के उपर रोड ओवर ब्रिज बनाने का कार्य रेलवे राज्य सरकार की सहयोग से करेगी।

loksabha election banner

डीआरयूसीसी के सदस्यों की मांग : बैठक में डीआरयूसीसी के सदस्यों ने बारी बारी से अपने क्षेत्र में नई ट्रेनों को चलाने की मांग , ट्रेनों का ठहराव, प्लेटफार्म शेड का विस्तार, फुट ओवर ब्रिज, एनएच में पडऩे वाले रेलवे फाटक के उपर रोड ओवर ब्रिज बनाने , स्टेशनों में साफ सफाई पर ध्यान , पेन्ट्रीकार में खाने की गुणवत्ता, आरक्षण एवं जनरल टिकट काउंटर की व्यवस्था, स्टेशन में लिफ्ट व एस्केलेटर लगाने, स्टेशनों में वाई फाई सुविधा, स्टेशनों में शौचालय व पीने का पानी की व्यवस्था करने एवं सुरक्षा से जुड़े कई समस्याओं को बैठक के दौरान डीआरएम के समझ रख कर उसका जल्द समाधान करने को कहा। डीआरएम ने सदस्यों को आस्वासन देते हुए कहा कि जो समस्या का समाधन मंडल स्तर में हो सकेगा उसे जल्द पुरा किया जाएगा। जहां तक नई ट्रेनों की चलाने और ठहराव की बात है तो कुछ प्रस्ताव पहले से ही रेलवे बोर्ड के पास भेजा जा चुका है कुछ को भेज दिया जाएगा।

बैठक में ये थे मौजूद :

रेलवे के एडीआरएम अनूप कुमार हेम्बरोम, सीएमएस डाक्टर आरके पाणी, सीनियर डीसीएम भास्कर, सीनियर सीनियर डीईएन कोआíडनेशन अनूप पटेल, सीनियर डीओएम सत्यम प्रकाश, सीनियर डीईई जनरल चैतन ¨सह, डीएफएम टीवीएलएन मुर्ती, के अलावे डीआरयूसीसी के सदस्यों में विधायक गीता कोड़ा, विकास मंच जमशेदपुर के नरेन्द्र प्रसाद ¨सह, ट्रेड एसोसिएशन एंड इंडस्ट्री ओसीएल इंडिया लिमिटेड राजगांगपुर के आशीष खिलनानी, राउरकेला चैंबर ऑफ कॅार्मस एंड इंडस्ट्रीज के राजेश गर्ग, छोटानागपुर पैसेंजर एसोसिएशन के संजीत कुमार मिश्रा, सासंद लक्ष्मण गिलुवा के प्रतिनिधि पवन शंकर पांड्य, जेएडआरयूसीसी सदस्य संजय मिश्रा शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.