संवाद सूत्र, मनोहरपुर : राज्य भर में संपूर्ण लाकडाउन के सख्ती से अनुपालन के लिए मनोहरपुर सर्किल के पांच थाना क्षेत्र की पुलिस विधि- व्यवस्था को लेकर अपने-अपने थाना क्षेत्र में रविवार को मुस्तैद रही। मनोहरपुर सर्कल अंतर्गत मनोहरपुर, आनंदपुर, जराईकला, छोटानागरा थाना एवं चिरिया ओपी थाना पुलिस ने विधि व्यवस्था को घूम-घूमकर स्थिति पर नजर रखा। मनोहरपुर डीएसपी दाऊद किड़ो और मनोहरपुर थाना प्रभारी अमित कुमार ने पुलिस बल के साथ मनोहरपुर शहरी व आसपास क्षेत्र में गश्ती करते दिखे एवं आम लोगों से सरकारी आदेशों का पालन करने की अपील की।

राज्य सरकार द्वारा बीते शनिवार शाम चार बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक जारी संपूर्ण लाकडाउन के दौरान रविवार को मनोहरपुर शहर पूरी तरह से थम गया। इस दौरान यहां एक भी दुकानें नहीं खुलीं। सुबह के समय लोग-बाग अपने जरूरी कार्यवश घर से निकले। परंतु दोपहर के बाद से यहां पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। वहीं लाकडाउन का सख्ती से अनुपालन करने को लेकर स्थानीय पुलिस सदलबल दिनभर शहर और आसपास के गांवों में गश्त लगाते रहे।

दूसरी ओर जराईकेला थाना क्षेत्र अंतर्गत झारखंड, ओडिशा सीमांचल क्षेत्र में जराईकेला थाना के थाना प्रभारी आशीष कुमार भारद्वाज व पुलिस के जवान मुस्तैद एवं लोगों से संपूर्ण लाकडाउन का अनुपालन कराते दिखे। इस दौरान जराईकेला थाना स्थित झारखंड, ओडिशा राज्य बार्डर से गुजरने वाले वाहनों की जांच स्वयं थाना प्रभारी आशीष भारद्वाज ने किया। वहां से गुजरने वाले केवल मेडिकल इमरजेंसी स्वास्थ्य सेवा के वाहनों को छोड़कर, बेवजह निकलने वाले दो पहिया एवं चार पहिया निजी वाहनों को वापस लौटा दिया गया। हालांकि इस दौरान यहां मनोहरपुर के संत नरसिंह बालिका विद्यालय में कोविड वैक्सीनेशन का काम भी निर्बाध रूप से जारी रहा। लोगों ने भारी संख्या में मौजूद रहकर वैक्सीन लिया। वहीं लाकडाउन की वजह से गरीब-गुरबा लोगों को घोर दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Edited By: Jagran