Move to Jagran APP

दो दशक से फरार चल रहे 500 अपराधियों को पकड़ने का टास्क

जासं चाईबासा आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों व नक्सलियों पर नकेल कसने के साथ-साथ जिले में दो दशक से फरार चल रहे 500 अपराधियों को सलाखों के पीछे डालने के लिए जिला पुलिस ने की रणनीति तैयार की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 12:55 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 12:55 AM (IST)
दो दशक से फरार चल रहे 500 अपराधियों को पकड़ने का टास्क

जासं, चाईबासा : आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों व नक्सलियों पर नकेल कसने के साथ-साथ जिले में दो दशक से फरार चल रहे 500 अपराधियों को सलाखों के पीछे डालने के लिए जिला पुलिस ने की रणनीति तैयार की है। साथ ही अपराध पर और कैसे नियंत्रण बरता जाए, लंबित कांडों को बेहतर रूप से अनुसंधान समेत आदि मामलों को लेकर शनिवार को पुलिस कप्तान इंद्रजीत माहथा के सभा कक्ष में अपराध नियंत्रण को लेकर बैठक हुई।

loksabha election banner

बैठक में पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय अरविद कुमार सिंह, एसडीपीओ सदर अनुमंडल अमर कुमार पांडे, एसडीपीओ जगन्नाथपुर प्रदीप उरांव, किरीबुरू एसडीपीओ हीरालाल रवि, मनोहरपुर एसडीपीओ विमलेश कुमार त्रिपाठी तथा सभी सर्किल पुलिस निरीक्षक तथा सभी थाना के थाना प्रभारियों के साथ आपराधिक घटनाओं को लेकर समीक्षा की गई। इस दौरान पुलिस कप्तान इंद्रजीत माहथा ने बताया कि चाईबासा जिले के सभी पुलिस पदाधिकारी क्षेत्र के लोगों के साथ बेहतर समन्वय बनाकर बेहतर कार्य कर रहें है और कैसे बेहतर हो ताकि जिले की जनता भय मुक्त होकर अपना कार्य कर सके और विकास कार्य में अपनी भागीदारी निभा सकें। साथ ही विभिन्न थाना क्षेत्र में घटे आपराधिक कांडों को लेकर विचार-विर्मश किया गया। फरार चल रहे वारंटियों की गिरफ्तारी पर भी चर्चा की गई। थाना प्रभारियों को कई टास्क भी दिए गए। पुलिस कप्तान ने यह भी कहा कि चाईबासा पुलिस स्मार्ट पुलिस के रूप में कार्य कर रही है और करेगी। यह भी बताया गया कि जिले में पिछले दो दशक से करीब 500 अपराधी फरार चल रहे हैं। इनकी सूची तैयार कर ली गई है और उनको कैसे पकड़ा जाए उसकी भी योजना बनाई गई है। यह भी बताया कि नक्सलियों के विरूद्ध भी नई योजना के तहत सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। सभी मामलों को लेकर सभी पुलिस पदाधिकारियों को होम वर्क दिया गया है।

------------------

इस माह 82 मामले आए

एसपी ने बताया कि इस माह कुल 82 आपराधिक मामले हुए, जिसमें 54 मामले विशेष कांड के रूप में प्रतिवेदित हैं तथा 28 सामान्य रूप से प्रतिवेदित हैं। वहीं 315 वारंट और 11 कुर्की मामलों का निष्पादन किया गया है तथा कुल 67 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। जिसमें तीन अन्य अपराधी हैं और 63 सामान्य अपराधी है तथा एक नक्सली को भी गिरफ्तार की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.