Move to Jagran APP

शांति बहाल करने के लिए पुलिस ने चाईबासा शहर में किया फ्लैग मार्च

कोल्हान इस्टेट के नाम से रक्षा दल में नवयुवकों की फर्जी भर्ती मामले में आठ लोगों की गिरफ्तारी के बाद रविवार दिनभर चले हंगामे थाना घेराव पथराव पुलिस पर हमले के बाद सोमवार सुबह से ही पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 07:33 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 07:33 PM (IST)
शांति बहाल करने के लिए पुलिस ने चाईबासा शहर में किया फ्लैग मार्च
शांति बहाल करने के लिए पुलिस ने चाईबासा शहर में किया फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, चाईबासा : कोल्हान इस्टेट के नाम से रक्षा दल में नवयुवकों की फर्जी भर्ती मामले में आठ लोगों की गिरफ्तारी के बाद रविवार दिनभर चले हंगामे, थाना घेराव, पथराव, पुलिस पर हमले के बाद सोमवार सुबह से ही पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क हो गया है। चाईबासा शहर के हर प्रवेश द्वार पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। रविवार की घटना को लेकर सोमवार सुबह ही सदर अनुमंडल पदाधिकारी शशींद्र बड़ाईक और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खालखो ने मुफस्सिल थाना में पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद शहर के हर प्रवेश द्वार सरायकेला मोड़, बाईपास मोड़, तांबा चौक, कालेज मोड़ समेत अन्य जगहों पर पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए। साथ ही शहर का माहौल खराब ना हो, उसको लेकर पुलिस पदाधिकारियों ने शहर में फ्लैग मार्च भी किया। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खालको ने बताया कि रविवार की घटना के बाद शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिले में मुसाबनी स्थित आइआरबी कैंप से 99 महिला-पुरुष जवानों को बुलाया गया है। इन सभी की तैनाती शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर की गई है। संदिग्ध लोगों की पहचान भी कराई जा रही है।

loksabha election banner

--------------

आनंद चातार के गांव बेताझुरी में बैठक की खबर पर पहुंची पुलिस

संसू, मझगांव : कोल्हान अलग देश की मांग करने वाले मास्टर माइंड आनंद चातार के गांव बेताझुरी में सोमवार को ग्रामीणों के एकजुट होकर बैठक करने की खबर आते ही मझगांव पुलिस सतर्क होकर दल-बल के साथ गांव पहुंच गई। हालांकि वहां जाने पर पता चला कि जंगल रक्षा समिति की बैठक हो रही है। इसके बाद पुलिस उस क्षेत्र में लगातार गश्त करते हुए बैठक पर नजर रख रही थी। वहीं बीते रविवार को चाईबासा के मुफस्सिल थाना को घेरकर पुलिस पर पत्थरबाजी समेत उपद्रव करने का मुख्य आरोपी आनंद चातार ही है। इसमें 11 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। पुलिस विभिन्न जगह छापेमारी कर आनंद चातार की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। मझगांव थाना प्रभारी विकास दुबे ने कहा कि सुबह मझगांव चौक में गणतंत्र दिवस को लेकर वाहन जांच कर रहे थे। उसी दौरान जानकारी मिली कि आनंद चातार के गांव बेताझुरी में बैठक करने की जानकारी मिली, लेकिन वहां पर जंगल रक्षा समिति की बैठक हो रही थी। इसलिए जंगल रक्षा समिति के सदस्यों को कुछ नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.