Move to Jagran APP

रेड जोन मुंबई से आ रही ट्रेन से उतरे 17 मजदूर

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में भारी लापरवाही का मामला सामने आया है। श्रमिक स्पेशल ट्रेन में यात्री बिना जांच के चढ़ रहे हैं और कहीं भी चेन पुलिंग कर उतर जा रहे हैं। जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है। ताजा मामला चक्रधरपुर का है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 11:45 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 11:45 PM (IST)
रेड जोन मुंबई से आ रही ट्रेन से उतरे 17 मजदूर
रेड जोन मुंबई से आ रही ट्रेन से उतरे 17 मजदूर

जासं, चक्रधरपुर : श्रमिक स्पेशल ट्रेन में भारी लापरवाही का मामला सामने आया है। श्रमिक स्पेशल ट्रेन में यात्री बिना जांच के चढ़ रहे हैं और कहीं भी चेन पुलिंग कर उतर जा रहे हैं। जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ गया है। ताजा मामला चक्रधरपुर का है। मुंबई से आ रही एक श्रमिक ट्रेन को मजदूरों ने चक्रधरपुर रेलवे स्टेशन के आउटर में चेन पुलिग कर रोक दी। इसके बाद एक-एक कर करीब 17 यात्री उतर गए। चक्रधरपुर के कुछ लोगों ने जब मजदूरों को देखा, तो उन्हें रोका और उतरने का कारण पूछा। मजदूर ने बताया कि उन्हें पश्चिम बंगाल के कोलकाता जाना है, लेकिन जिस ट्रेन में चढ़े थे, वह ट्रेन बिहार जा रही थी। मजदूरों का यह भी कहना है कि उनका गृह क्षेत्र एम्फान तूफान में क्षतिग्रस्त हो गया है। इसलिए जल्दबाजी में है। सभी मुंबई रेड जोन से पश्चिम बंगाल जाने के लिए ट्रेन में चढ़े थे। मजदूरों की दलील है कि वे लोग गलती से ट्रेन में चढ़़ गए थे। यह गलती है या फिर जान बूझकर घर जाने की जल्दबाजी में उठाया गया कदम है, यह तो जांच के बाद पता चलेगा। लेकिन बंगाल के मजदूर कैसे बिहार की ट्रेनों में चढ़ गए और चेन पुलिग कर झारखंड के चक्रधरपुर में उतर गए यह बड़ा सवाल है। श्रमिक ट्रेनों में चढ़े यात्रियों को केवल अंतिम स्टेशन में ही उतरने की अनुमति होती है। ऐसे में इनका यहां-वहां बेतरतीब तरीके से भटकना संक्रमण के खतरे को और भी बढ़़ा रहा है।

loksabha election banner

-----------

मजदूरों को आरपीएफ ने पकड़ा

इस मामले में जब चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक को टेलीफोनिक जानकारी दी गई, तो उन्होंने मामले की जांच की बात कही है। बताया जा रहा है कि सभी को आरपीएफ द्वारा पकड़ लिया गया है और चक्रधरपुर आरपीएफ पोस्ट में रखा गया है। इस बीच रक्तदान करने चाईबासा जा रहे टोटेमिक कूड़मी समाज ने ट्रेन से अवैध रूप से उतरे इन श्रमिकों को मानवता के नाते नाश्ता के पैकेट और पानी की बोतल भी उपलब्ध करवाई। सिग्नल के रेड होने से रुकी थी ट्रेन, उतरे मजदूर

आरपीएफ थाना प्रभारी बीके सिन्हा ने कहा कि सिग्नल के रेड होने से ट्रेन रुकी थी। इसी दौरान मजदूर ट्रेन से उतरे थे। घटना की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.