जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : विश्वविद्यालय स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में चक्रधरपुर के हरिश्चन्द्र महतो को मिला प्रथम पुरस्कार ,वही शहर के ही मधुसूदन कॉलेज की पूजा पाल को पें¨टग में तृतीय स्थान प्राप्त हुआ । जिसमे निबंध का विषय राष्ट्र सर्वोपरि रखा गया था । हरीश वर्तमान में स्नाकोत्तर विभाग केयू का छात्र है, वहीं द्वितीय व तृतीय स्थान पर क्रमश: सुमन कुमारी व रश्मि गुप्ता का रहीं जो महिला कॉलेज चाईबासा के बीएड की छात्रा है ।

राष्ट्रीय सेवा योजना की कोल्हान इकाई व लोकमंथन की ओर से केयू के सभी कॉलेजो में 10 दिनों से चल रही प्रतियोगिताओं का फाइनल मंगलवार को सीनेट सभागार में हुआ। प्रथम चरण में महाविद्यालय स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन तत्पश्चात विजेता प्रतिभागियों को द्वितीय चरण में प्रवेश कराया गया। मंगलवार को द्वितीय चरण का आयोजन किया गया जिसमें सभी महाविद्यालयों से विजयी प्रतिभागियों के बीच प्रतियोगिता का पुन: आयोजन किया गया । विश्वविद्यालय स्तरीय हुई इस प्रतियोगिता में कुल 117 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। विजेताओं को क्रमश: 3100 , 2100 व 1100 रुपये पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए गए ।

विजयी प्रतिभागियों को अंतिम चरण में प्रवेश कराया गया । अंतिम चरण का आयोजन रांची के खेलगांव में 28-30 तक राज्य स्तर पर किया जाएगा ।

Posted By: Jagran