Move to Jagran APP

डंडे से भगा रहा था युवक, हाथी ने सूंड में लपेट पटका

संवाद सूत्र, जैंतगढ़ : चंपुआ फॉरेस्ट रेंज अंतर्गत अनगापाड़ गांव में गुरुवार देर रात को हाि

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 05:46 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 05:46 PM (IST)
डंडे से भगा रहा था युवक, हाथी ने सूंड में लपेट पटका
डंडे से भगा रहा था युवक, हाथी ने सूंड में लपेट पटका

संवाद सूत्र, जैंतगढ़ : चंपुआ फॉरेस्ट रेंज अंतर्गत अनगापाड़ गांव में गुरुवार देर रात को हाथियों का एक झुंड गांव में घुस आया। गांव में लगे गरमा धान की फसल को रौंदते और चट करते हुए गांव की ओर आ रहा था। इसी बीच गांव के लोग हाथियों के झुंड को भगाने का प्रयास कर रहे थे। हाथी चिघाड़ने लगा तो लोग इधर-उधर भाग भाग रहे थे। इसी बीच अनगापाड़ निवासी 16 वर्षीय जगन्नाथ उरांव ( टिनू) एक लकड़ी के डंडे से एक दंतैल हाथी को भगाने लगा। युवक डंडा लेकर हाथी के करीब पहुंच गया। तभी आक्रोशित हाथी ने युवक को सूंड से लपेटा और दूर धान लगे खेतों में फेंक दिया, लेकिन सौभाग्य से खेत की मेड़ बड़ी होने के कारण दोबारा दंतैल हाथी की नजर पड़ी नहीं, जिससे जगन्नाथ की जान बच गई। हालांकि पटकने से उसका सिर, हाथ, पैर और कमर में चोटें आई। सिर फट जाने से काफी खून निकल गया। परिजनों ने उसे शाम को चंपुआ अस्पताल में भर्ती कराया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार सप्ताह भर के बाद हाथियों का झुंड दोबारा अनगापाड़ पहुंच गया है। क्षेत्र में हाथी दो दल में बंटकर तांडव मचा रहे हैं। एक अनगापाड के जंगलों में बसेरा किया हुआ है, और एक ग्रुप पतड़ा के जंगलों में घूम रहा है। खरीफ धान की फसल में भारी तबाही मचाने के बाद अब हाथी गरमा धान की फसल को भी खूब नुकसान पहुंचा रहे हैं। वन विभाग अब तक हाथियों को भगाने में नाकाम रहा। इससे किसानों में भारी रोष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.