Move to Jagran APP

यूथ फेस्टिवल में हुए लोकसंस्कृति व देश भक्ति के दर्शन

महिला महाविद्यालय में चल रहे कोल्हान विश्वविद्यालय यूथ फेस्टिवल के दूसरे दिन यानि मंगलवार को भी युवाओं ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर जमकर वाहवाही लूटी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 09:04 PM (IST)
यूथ फेस्टिवल में हुए लोकसंस्कृति व देश भक्ति के दर्शन
यूथ फेस्टिवल में हुए लोकसंस्कृति व देश भक्ति के दर्शन

जागरण संवाददाता, चाईबासा : महिला महाविद्यालय में चल रहे कोल्हान विश्वविद्यालय यूथ फेस्टिवल के दूसरे दिन यानि मंगलवार को भी युवाओं ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर जमकर वाहवाही लूटी। कार्यक्रम को देखने के लिए दर्शकों की खचाखच भीड़ रही। एक तरफ जहां युवाओं ने एक से बढ़कर एक प्रतिभा का प्रदर्शन कर दर्शकों को लुभाया। वहीं दूसरी ओर दर्शकों ने भी युवाओं की प्रतिभा को देख तालियों की गड़गड़ाहट से प्रतिभागियों के हौसले को बढ़ाया। वहीं विभिन्न कॉलेजों से आए शिक्षक-शिक्षिकाएं भी अपने को रोक नहीं पाए और अपने मोबाइल से कार्यक्रम की तस्वीर व वीडियो बनाते नजर आए। दूसरे दिन इंडियन व इस्टर्न ग्रुप सांग समेत स्किट, डिबेट, ट्राइबल डांस समेत कुल 19 इवेंट हुए। इस दौरान छात्राओं ने राजस्थानी कपड़ा पहनकर सेल्फी जोन में अपने मोबाइल पर खूब तस्वीरें कैद की। मौके पर छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने नाटक की ऐसी प्रस्तुति की कि उपस्थित छात्राओं ने जमकर प्रशंसा की। इसमें विभिन्न कॉलेजों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लेकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

loksabha election banner

यूथ फेस्टिवल में दिखा सेल्फी का क्रेज

यूथ फेस्टिवल में सेल्फी का क्रेज दिखा। कॉलेज परिसर में एक सेल्फी जोन बनाया गया है। इसमें कॉलेज के छात्र-छात्राओं समेत शिक्षिक-शिक्षिकाएं यादगार बनाने के लिए सेल्फी लेती नजर आईं। सभी युवतियां विभिन्न ग्रुप बनाकर सेल्फी लेती नजर आईं। जमशेदपुर व घाटशिला से अपने शिक्षकों के साथ आए छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए आनंद लिया एवं स्टेज में कार्यक्रम पेश करने के बाद सेल्फी कॉर्नर में ग्रुप के साथ फोटो सेशन कराया। बता दें कि यूथ फेस्टिवल का समापन 22 जनवरी को होगा। यूथ फेस्टिवल के अंतिम व समापन के दिन शास्त्रीय नृत्य व संगीत प्रस्तुत किया जाएगा। इसके बाद अंत में विभिन्न प्रतियोगिता के विजेता एवं उपविजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.