Move to Jagran APP

डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्धि के विरोध में बैलगाड़ी से कांग्रेस कार्यालय पहुंचे मधु कोड़ा

पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी के विरोध का दायरा बढ़ता जा रहा है। वहीं लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए विरोध के अलग-अलग तरीके भी निकाले जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 08:57 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:18 AM (IST)
डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्धि के विरोध में बैलगाड़ी से कांग्रेस कार्यालय पहुंचे मधु कोड़ा
डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्धि के विरोध में बैलगाड़ी से कांग्रेस कार्यालय पहुंचे मधु कोड़ा

संवाद सूत्र, जगन्नाथपुर : पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी के विरोध का दायरा बढ़ता जा रहा है। वहीं लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए विरोध के अलग-अलग तरीके भी निकाले जा रहे हैं। हाल ही में जमशेदपुर पूर्वी से विधायक सरयू राय ने रस्सी से वाहन खींचकर विरोध जताया तो गुरुवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा व सांसद गीता कोड़ा बैलगाड़ी पर चढ़कर कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस की ओर से धरना-प्रदर्शन भी किया गया। इसी धरना-प्रदर्शन के तहत वे अपने अन्य सहयोगियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैलगाड़ी पर चढ़कर कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे।

loksabha election banner

------------------------

प्रधानमंत्री के विरोध में नारेबाजी करने पहुंचे पूर्व सीएम व उनकी सांसद पत्नी

धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में बैलगाड़ी पर चढ़कर कांग्रेस कार्यालय से मेनरोड चौक तक पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, सांसद गीता कोड़ा और विधायक सोनाराम सिकु जुलूस की शक्ल में पीएम नरेंद्र मोदी व भाजपा सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए पहुंचे। उसके बाद पेट्रोल - डीजल की मुल्यवृद्धि पर रोक व जनहित के अन्य मांगों के निराकरण को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार को एक मांगपत्र सौंपा।

----------------------

जरूरत पड़ी तो सड़क व रेल मार्ग करेंगे जाम : सोनाराम

विधायक सोनाराम सिकु ने कहा कि मोदी सरकार गरीब किसानों का शोषण कर रही है। नोटबंदी में गरीबों ने बैंक में लाइन लगकर रुपया जमा किया लेकिन पूंजीपतियों की लाइन कहीं भी बैंकों में नहीं दिखी। लॉकडाउन काल में किसानों का उत्पाद बर्बाद हो गया। किसान आर्थिक तंगी में आ गए। मोदी सरकार को घेरना जरुरी है। जरूरत पड़ने पर जनहित में सड़क और रेल मार्ग भी जाम किया जाएगा।

--------------------

गरीब विरोधी भाजपा सरकार को हटाना जरूरी : गीता कोड़ा

सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से हर चीज महंगी हो गई है। भाजपा सरकार में हर दिन देश की जनता बुरे सपने के साथ सुबह जागती है। दुकान खुलनी चाहिए। हर कोई आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। भाजपा की सरकार महाजनी कर रही है। मोदी सरकार जनता के पॉकेट से पैसा निकालकर कहती है की अच्छे दिन आएंगे। गरीब विरोधी इस सरकार को हटाना है। ------------------------

महंगाई के जहर को कांग्रेस के ओझा-गुणी ही निकाल सकते : मधु कोड़ा

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने कहा दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली हर वस्तु व खाद्य पदार्थ की कीमत बढ़ गई है। इसका एक मात्र कारण पेट्रोल डीजल में मुल्यवृद्धि है। 2014 में मोदी जी चाईबासा में यह कहकर गए थे कि हर व्यक्ति के खाते में राशि आएगी लेकिन कुछ नहीं आया। कच्चे माल का दाम कम होने के बाद भी पेट्रोल डीजल का दाम बढ़ गया। आज सोने से भी ज्यादा दाम चांदी का हो गया है। कोरोना को रोकने का कोई प्रयास नहीं हो रहा। महंगाई के जहर को कांग्रेस के ही ओझा-गुनी निकाल सकते हैं। जनता पोस्टकार्ड व पत्राचार अभियान चलाकर अपनी आवाज मोदी सरकार तक पहुंचाए।

------------------

नोवामुंडी में भी किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, नोवामुंडी : सांसद गीता कोड़ा के नेतृत्व में गुरुवार को नोवामुंडी प्रखंड कमेटी की ओर से भाजपा सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के बाद बीडीओ व सीओ के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र प्रेषित किया गया। कार्यक्रम को विधायक सोनाराम सिकू, कुतुबुद्दीन खान, अंबर राय चौधरी, मंजीत प्रधान आदि ने भी संबोधित किया। मंच संचालन राणा बोस ने किया। मौके पर इंटक नेता हसलुद्दीन खान, लालिया दास, हरप्रीत सिंह, दीपक प्रधान, मुन्ना खान, सुब्रतो घोष, प्रफुल्ल दास आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.