जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : हाल के दिनों में चोरी और छेड़छाड़ की घटना के बाद शहर के धार्मिक स्थलों में तेजी से सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है। बीस दिन के अंदर करीब दस धार्मिक स्थलों में सीसीटीवी लगाए गए हैं। वहीं सुरक्षाकर्मी भी तैनात किए गए हैं। अधिकांश धार्मिक स्थलों में रात भर जागकर कमेटी के सदस्य पहरा भी दे रहे हैं। इसमें मंदिर, मस्जिद से लेकर चर्च तक शामिल हैं। जबकि कुछ अन्य धार्मिक स्थलों में भी स्थानीय कमेटी कैमरे लगाने की दिशा में प्रयासरत है।

विदित हो कि हाल के दिनों में शहर के धार्मिक स्थलों को असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया था। मंदिर और चर्च में चोरी के साथ धार्मिक स्थलों को अपवित्र कर शहर की शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास हुआ था। इसे लेकर लोगों में भारी आक्रोश देखा गया। घटनाओं को लेकर प्रशासन ने धार्मिक स्थलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का सुझाव आया। इसके लिए प्रशासन ने आर्थिक सहयोग भी देने का आश्वासन दिया था।

-------------

इन धार्मिक स्थलों में लगे सीसीटीवी

जामा मस्जिद, अहले हदीस छोटी मस्जिद, मस्जिद-ए-बिलाल चांदमारी, लोको मस्जिद, बंगाली एसोसिएशन, लोको राम मंदिर, शमशान काली मंदिर, संतोषी मंदिर, बाली जी मंदिर, ºीस्त राजा सफेद कैथोलिक गिरजा घर।

Posted By: Jagran