Move to Jagran APP

51 साल की पूर्व वार्ड पार्षद उमा राय ने 8 मार्च को की शादी, 28 दिन बाद कर ली आत्महत्या

चाईबासा के सेनटोला की पूर्व पार्षद उमा राय ने आत्महत्या कर ली। पति व ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर दो दिन पहले उन्होंने जहर खा लिया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 07:30 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 07:30 PM (IST)
51 साल की पूर्व वार्ड पार्षद उमा राय ने 8 मार्च को की शादी, 28 दिन बाद कर ली आत्महत्या

जागरण संवाददाता, चाईबासा : चाईबासा के सेनटोला की पूर्व पार्षद उमा राय ने आत्महत्या कर ली। पति व ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर दो दिन पहले उन्होंने जहर खा लिया था। सोमवार की रात उसकी जमशेदपुर के टाटा मुख्य अस्पताल में मौत हो गई। मंगलवार को शव को चाईबासा लाने के बाद पुलिस ने सदर अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया। उमा राय ने जहर खाने से पहले सुसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा था। पुलिस ने उनके बैग से उक्त सुसाइड नोट बरामद किया है। सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी ने बताया कि 51 साल की उम्र में उमा राय ने इसी साल 8 मार्च को किरीबुरू में रह रहे सेलकर्मी बादल मेनन से शादी की थी। थाना में उमा राय के चचेरे भाई के बयान पर उनके पति बादल मेनन, सास व ननद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। ये लोग किरीबुरू में रहते हैं। किरीबुरू पुलिस से संपर्क कर इनके बारे में पता लगाया गया मगर तीनों अपने घर से फरार हो गए हैं। मामला दहेज प्रताड़ना से जुड़ा है। अनुसंधान में यह बात सामने आई है कि ससुराल वाले उमा राय से दो लाख रुपये दहेज मांग रहे थे। इसके लिए उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था। इससे तंग आकर उमा ने जहर खाकर आत्महत्या कर लिया। उमा के एक बैग से डेढ़ पन्ने का सुसाइड नोट बरामद हुआ है। उक्त सुसाइड नोट में उमा ने आत्महत्या के कारणों का उल्लेख किया है। बता दें कि प्रताड़ना से तंग आकर उमा पति का घर छोड़ अपने चाईबासा स्थित आवास में आकर रह रही थीं और ससुराल वाले फोन से उन्हें दहेज को लेकर लगातार परेशान करते थे।

loksabha election banner

------------------------

पति, ननद व सास की प्रताड़ना से तंग आकर, अब जीना नहीं चाहती हूं..

घटना के संबंध में परिवार वालों ने बताया कि रविवार की दोपहर के समय उमा अपने कमरे में बेहोश पड़ी हुई थीं। परिवार वालों की नजर जब उनपर पड़ी तो उन्हें उठाने के लिए शरीर को झकझोरा लेकिन वह नहीं उठीं। यह देख उन्हें शहर के एक निजी क्लीनिक ले जाया गया। डाक्टर ने उमा की गंभीरावस्था को देख इलाज करने से मना कर दिया। इसके बाद लाइफ मेडिकल अस्पताल ले जाया गया वहां के डाक्टर ने भी हाथ खड़े किए तो जमशेदपुर टीएमएच ले जाया गया। जहां पर सोमवार की रात करीब 10 बजे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। स्वजनों ने बताया कि हम लोगों को पहले तो यह नहीं पता चला कि वो क्यों बेहोश हुई और मौत की असली वजह क्या है मगर जब जमशेदपुर से उमा का शव चाईबासा लाया जा रहा था, उसी दौरान उमा का बैग खोला तो कपड़ों के ऊपर एक सुसाइड नोट पड़ा मिला। सुसाइड नोट में लिखा है कि पति, दो ननद एवं सास की प्रताड़ना से वह तंग आ चुकी है। वह जीना नहीं चाहती..।

------------------------

पति बादल मेनन परिवार संग किरीबुरू से फरार

51 वर्षीया पूर्व वार्ड पार्षद उमा राय की शादी इसी वर्ष 8 मार्च के दिन किरीबुरू सेल के कर्मचारी बादल मेनन के साथ सामाजिक रीति रिवाज से चाईबासा में ही हुई थी। बादल मेनन पहले से ही शादीशुदा था। उसके बच्चे भी हैं। किसी कारणवश बादल मेनन ने पहली पत्नी को तलाक देकर उमा राय से शादी कर ली। मृतका के परिवार वालों ने उमा के अचेत होने की सूचना पति बादल मेनन को भी फोन कर दी लेकिन वह नहीं आया। बताया गया कि बादल मेनन सूचना मिलने के बाद से परिवार के साथ किरीबुरू छोड़कर भाग गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.