Move to Jagran APP

अल्पसंख्यकों को आरक्षण से किया जा रहा वंचित : बेंजामिन

ठेठईटांगर प्रखंड के रेंगारिह में शुक्रवार को प्रखंड के तीन पंचायतों कोनपाला पाईकप में कार्यक्रम हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 09:11 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 06:14 AM (IST)
अल्पसंख्यकों को आरक्षण से किया जा रहा वंचित : बेंजामिन
अल्पसंख्यकों को आरक्षण से किया जा रहा वंचित : बेंजामिन

ठेठईटांगर: प्रखंड के रेंगारिह में शुक्रवार को प्रखंड के तीन पंचायतों कोनपाला, पाईकपारा व लठ्ठाखम्मन के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ। सम्मेलन प्रखंड अध्यक्ष फ्रांसिस बिलुंग के अध्यक्षता में हुआ। पूर्व महालेखाकार बेंजामिन लकड़ा ने कहा कि आज हम सभी विकट परिस्थिति में गुजर बसर कर रहे है। सरकार आदिवासी-क्रिस्तान, मुस्लिम एवं दलित हिंदू के साथ दोहरी नीति अपना रही है। हमें धर्म के नाम पर आपस में लड़वाया जा रहा है। आदिवासी क्रिस्तान को आरक्षण से वंचित किया जा रहा है। आज इस प्रदेश की सरकार अल्पसंख्यक स्कूलों में बहाली नहीं होने दे रही है जबकि शिक्षक रिटायर्ड होते जा रहे हैं। जिला उपाध्यक्ष समी आलम ने कहा कि आज देश में अल्पसंख्यक समुदाय एवं दलितों को सरकार तरह-तरह से परेशान कर रही है। मॉब लिचिग कर के लोगों की हत्या की जा रही है, किन्तु सरकार मौन है। इससे सरकार की मंशा साफ झलकती है कि अल्पसंख्यक समुदाय के प्रति सरकार नियत सही नहीं है। क्षेत्र के विधायक विक्सल नमन कोनगाड़ी ने कहा कि धार्मिक स्थलों की जांच के स्थान पर सभी धर्म के धार्मिक स्थलों की जांच करने की मांग रखी है। उनके ही विरोध के कारण वर्तमान में जांच प्रक्रिया को बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस परिस्थिति कों भली-भांति रूप से पहले स्वयं को समझना होगा और फिर मतदाताओं को इससे अवगत कराना होगा। रावेल लकड़ा ले कहा कि हमारे बाप दादा ने जोत कोड़ कर जिस भूमि को उपजाऊ बनाया, उसे आज ये सरकार गैरमजरुआ कह कर भूमि बैंक में डालकर हमसे छिनने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि किसान आशीर्वाद योजना और प्रधानमंत्री समयमान योजना के नाम ठगने का काम कर रही है। अब तक इसका लाभ गिने चुने को ही मिला है जबकि सरकार खूब ढ़ींढोरा पीट रही है। इसलिए ऐसी सरकार से सावधान रहते हुए इसे चुनाव में इसे उखाड़ फेंकने की अपील की। आदिवासी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अनूप लकड़ा ने कहा कि कुछ महीने बाद चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव में भाजपा के सहयोग करने के उद्देश्य से बहुत सारी पार्टियों के नेता चुनाव लड़ने का कार्य करेंगे और वोटकटवा बनकर आपको छलेंगे। इस दौरान कार्यक्रम में सुनील खड़िया, श्यामलाल प्रसाद, अशफाक आलम, इदरीश आलम, रोस प्रतिमा सोरेंग, गगन टोप्पो, जेरोम मिज, बेनेदिक्त किड़ो, सुशील डुंगडुंग, सुलभ के अलावा सभी पंचायत अध्यक्ष व बूथ समिति के सदस्य उपस्थित थे। खेल मैदान का किया गया शिलान्यास

loksabha election banner

ठेठईटांगर: प्रखंड के रेंगारिह खेल मैदान का शुक्रवार को शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित पूर्व महालेखाकार सह कांग्रेस नेता बेंजामिन लकड़ा तथा रेंगारिह पारिस के फादर द्वारा मिस्सा बलिदान कर शिलान्यास के कार्य को पूरा कराया गया। इस दौरान बेंजामिन लकड़ा ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उक्त खेल मैदान का कायाकल्प करने के लिए क्षेत्र के विधायक नमन बिक्सल कोनगाड़ी के द्वारा फंड उपलब्ध कराया गया है, जिसका उद्देश्य दूर-दराज के क्षेत्र में रहने वाली खेल की प्रतिभा को निखारने में सहयोग करना है। उन्होंने कहा कि खेल के माध्यम से भी हमारे बच्चों का विकास होगा तथा खेल के प्रति हमारे बच्चों के बीच जिज्ञासा बढ़ेगी और उनका सोच के साथ ही शरीर भी विकसित होंगे। साथ ही उन्होंने सभी लोगों का इस अवसर पर धन्यवाद भी अदा किया। मौके पर काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.