Move to Jagran APP

सुदूरवर्ती 88 मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मी आज होंगे रवाना

सरायकेला-खरसावां जिले में दूसरे चरण के तहत सरायकेला और खरसावां विधानसभा क्षेत्र में सात दिसंबर को होने वाले मतदान की तैयारियां पूरी हो गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 06:18 PM (IST)
सुदूरवर्ती 88 मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मी आज होंगे रवाना
सुदूरवर्ती 88 मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मी आज होंगे रवाना

जासं, सरायकेला : सरायकेला-खरसावां जिले में दूसरे चरण के तहत सरायकेला और खरसावां विधानसभा क्षेत्र में सात दिसंबर को होने वाले मतदान की तैयारियां पूरी हो गई हैं। मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

loksabha election banner

दूसरे चरण के मतदान के लिए गुरुवार को सुदूरवर्ती दुर्गम क्षेत्र के 88 मतदान केंद्रों में मतदान के लिए मतदान कर्मियों को रवाना किया जाएगा। जिसमें सरायकेला के चार एवं खरसावां विस के 84 मतदान केंद्र है। इनमें से 32 केंद्रों के मतदान दल को हेलीकॉप्टर में पहुंचाया जाएगा। जिसके लिए 22 स्थानों पर हेलीपेड बनाया गया है।

मतदान दल के कर्मियों को सारे पहलुओं का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त अंजनेयुलु दोड्डे ने सेक्टर पदाधिकारी एवं मतदान कर्मियों को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए विभिन्न बिदुओं पर दिया-निर्देश दिया है। पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों को सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था से संबंधित दिशा-निर्देश दिया है। सरायकेला में 437 एवं खरसावां में 282 समेत कुल 714 मतदान केंद्र है, जहां सात दिसंबर को सुबह सात बजे मतदान आरंभ होगा।

काशी साहू महाविद्यालय के विज्ञान भवन में सामग्री कोषांग एवं वज्रगृह बनाया गया है। प्रत्येक मतदान केंद्र के लिए अलग-अलग मतदान सामग्री का पैकेट बनाया गया है। सरायकेला एवं खरसावां में दुर्गम एवं सुदूर क्षेत्र में अवस्थित कुल 88 ऐसे मतदान केंद्र चिन्हित किया गया है जहां जाने के लिए सड़क मार्ग नहीं है। यहां मतदान कर्मियों को मतदान दिवस के दो दिन पहले गुरुवार को ही मतदान सामग्री एवं एवीएम व वीवीपैट देकर बूथ के लिए रवाना किया जाएगा। जबकि अन्य बूथों के लिए छह दिसंबर शुक्रवार को मतदान कर्मियों को रवाना किया जाएगा। दुर्गम पहाड़ी क्षेत्र में अवस्थित खरसावां विधानसभा क्षेत्र के में 32 मतदान केंद्र में मतदान कर्मियों को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया जाएगा। बुधवार को सामग्री कोषांग से इन बूथों के मतदान दल को मतदान की सारी सामग्री दी गई। गुरुवार को सुबह हेलीकॉप्टर से रवाना किया जाएगा। वहीं ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र का मतदान तीसरे चरण के तहत 12 दिसंबर को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.