Move to Jagran APP

पिकनिक से लौट रहे दो की हादसे में मौत

जेएनएन, गम्हरिया, चांडिल : सरायकेला -खरसावां जिले में सोमवार को सड़क हादसों में दो युवका

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 07:39 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 07:39 AM (IST)
पिकनिक से लौट रहे दो की हादसे में मौत

जेएनएन, गम्हरिया, चांडिल : सरायकेला -खरसावां जिले में सोमवार को सड़क हादसों में दो युवकों की मौत जबकि चालक समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। पहली घटना कांड्रा-चौका मुख्य मार्ग पर रघुनाथपुर गांव के समीप हुई। यहां जीप व बाइक की आमने-सामने हुई टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक एक ही बाइक से मानीकुई से पिकनिक मनाकर ऊपरबेड़ा लौट रहे थे। मृतकों की पहचान ऊपरबेड़ा गाव निवासी झामुमो नेता कमल भुईंया का भतीजा कृष्णा भुईंया (22 वर्ष) और उसका मित्र धनबाद के जामडोबा निवासी राजेश मुंडा (25 वर्ष) के रूप में की गयी है।

loksabha election banner

जानकारों ने बताया कि सोमवार की शाम हुई घटना में गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों को काड्रा पुलिस ने एमजीएम अस्पताल भेजा। जहां डॉक्टरों ने स्थिति चिंताजनक देखते हुए बेहतर इलाज के लिए टीएमएच रेफर कर दिया। टीएमएच में चिकित्सकों ने जाचोपरात दोनों युवकों को मृत घोषित कर दिया। कांड्रा-चौका मुख्य मार्ग पर हुई घटना में बाइक एवं जीप पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है।

हाइवा व डम्पर की टक्कर में चालक गंभीर

दूसरी घटना, काड्रा टॉल के समीप हुई जहां हाईवा (जेएच05ए/8477) व गिट्टी लदे डम्पर (जेएच05पी/8802) के बीच हुई टक्कर में हाईवा चालक पटमदा निवासी समीर गोस्वामी गंभीर रुप से घायल हो गया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। सोमवार को करीब 11 बजे हुई इस हादसे में हाइवा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है जबकि डम्पर का चालक घटना के बाद फरार हो गया। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है। मालूम हो कि डम्पर डम्पर सरायकेला से गम्हरिया की ओर जा रही थी। टॉल के समीप पहुंचते ही पीछे से तेज गति से आ रहा हाइवा ने उसे ठोर मार दिया। ठोकर लगते ही डम्पर सड़क के बीचोबीच पलट गया और उसमें लदा गिट्टी बिखर गया। ठोकर लगने के बाद हाईवा के परखच्चे उड़ गए और उसका चालक दरवाजे में ही फंस गया। मौके पर मौजूद आजाद बस्ती निवासी संजय हलदर व अन्य लोगों ने दरवाजे को तोड़कर गंभीर रुप से घायल चालक को बाहर निकालकर उसे इलाज के लिए एंबुलेंस भेजा।

झाबरी स्थित अ‌र्द्ध निर्मित पुल से टकराई कार, सवार गंभीर

तीसरी घटना, राष्ट्रीय राज्य मार्ग संख्या 33 स्थित झाबरी नूतनडीह के समीप सोमवार की शाम साढ़े सात बजे रांची से जमशेदपुर आ रही कार अ‌र्द्ध निर्मित पिलर से जा टकराई। हादसे में चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है जबकि कार के आगे का हिस्से का बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया है। घायलों की पहचान गढ़वा जिले के भदरिया प्रखंड के प्रमुख मुन्ना सिंह एवं रांची कृषि एवं ग्रामीण विकास विभाग के कर्मचारी राधे कुमार के रूप में हुई है। वे आज ही रांची कार्यालय में योगदान देने के बाद जमशेदपुर लौट रहे थे। दोनों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद चौका पुलिस ने दोनों घायलों को इलाज के लिए जमशेदपुर भेज दिया।

बताते चलें कि घटनास्थल पर आये दिन दुर्घटना हो रही है। लोगों की माने तो उक्त जगह पर डायवर्सन संबंधित किसी तरह का बोर्ड नहीं लगाये जाने से इधर आने वाले नए लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.