Move to Jagran APP

एनआइटी का दीक्षांत समारोह 19 को, इसरो अध्यक्ष देंगे सर्टिफिकेट

सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 06:00 AM (IST)
एनआइटी का दीक्षांत समारोह 19  को, इसरो अध्यक्ष देंगे सर्टिफिकेट
एनआइटी का दीक्षांत समारोह 19 को, इसरो अध्यक्ष देंगे सर्टिफिकेट

संसू, आदित्यपुर : सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं का दीक्षांत समारोह 19 दिसंबर को होगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए संस्थान ने यह आयोजन आनलाइन आयोजित करने का फैसला किया है। इसकी जानकारी देते हुए शुक्रवार को संस्थान के प्रवक्ता निशांत कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष के सीवन भी शामिल होंगे। इस दौरान वे देश के युवा इंजीनियरों को आनलाइन सर्टिफिकेट देंगे। साथ ही वे आत्मनिर्भर भारत के तहत युवाओं को इनोवेशन के लिए प्रोत्साहित भी करेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि 19 दिसंबर को होने वाला यह आयोजित एनआइटी का 10वां दीक्षांत समारोह है। इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए संस्थान विशेष रूप से तैयारी में जुटा है। समारोह को सफल बनाने के लिए 17 दिसंबर को एनआटी बोर्ड आफ गवर्निग काउसिंल की तैयारी होगी। जहां दीक्षांत समारोह के अलावा कई अनय मामलों पर निर्णय लिया जाएगा।

loksabha election banner

इतने विद्यार्थियों को मिलेगा सर्टिफिकेट

बीटेक : 556

एमटेक : 186

एमसीए : 74

एमएससी : 50

पीएचडी : 18 राहुल बनेंगे युवाओं के लिए प्रेरणा, नेवी में मिला कमीशन

संसू, गम्हरिया : सतत प्रयास, लक्ष्य के प्रति समर्पण व लगन से सफलता प्राप्त की जा सकती है। यह बात गम्हरिया निवासी भारतीय वायु सेना से सेवानिवृत्त जूनियर वारंट ऑफिसर बीसी प्रामाणिक और पार्वती प्रामाणिक के पुत्र राहुल देव प्रामाणिक पर सटीक बैठती है। सैनिक स्कूल तिलैया का यह छात्र राहुल देव हाल ही में नौसेना अकादमी से पास हुआ था और अब उसे सब लेफ्टिनेंट के रूप में कमीशन मिला है। यह पूर्व सैनिक परिवार और शहर के लिए गौरव की बात है। शुक्रवार को नौसेना दिवस के गौरवमय अवसर पर पूर्व सैनिक परिवार ने उनके आवास पर जाकर सब लेफ्ट. राहुलदेव प्रमाणिक को सम्मानित किया। साथ ही उनके उनके माता पिता को मुंह मीठा कराया। बधाई देने वालों में पूर्व सैनिक परिवार के सार्जेंट शरदेंदु शेखर, वारंट अफसर परमहंस यादव, आइटी अफसर संतोष कुमार शर्मा, कैप्टन एसपी सिंह, पेटी आफिसर नवेन्दू गांगुली, वरुण कुमार आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.