Move to Jagran APP

Hemant Soren: 'हेमंत सोरेन कभी जेल नहीं जाते यदि...', चंपई के बयान से सियासी घमासान तय, भाजपा को लेकर कह दी बड़ी बात

Jharkhand News झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद प्रदेश की सियासत में अभी तक पूरी तरह से स्थिरता नहीं आ सकी है। हालांकि वर्तमान मुख्यमंत्री चंपई सोरेन पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं। वह लगातार केंद्रीय एजेंसियों और भाजपा को घेरने का काम कर रहे हैं। उन्होंने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर भी बड़ा बयान दिया है।

By Gurdeep Raj Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 25 Feb 2024 10:37 AM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2024 10:37 AM (IST)
चंपई सोरेन ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर दिया बयान (जागरण)

जागरण संवाददाता, सरायकेला। Jharkhand Politics: झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की गिरफ्तारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने जांच एजेंसी की मंशा पर भी सवाल उठाया है। चंपई सोरेन ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी का वे सम्मान करते हैं। भेदभाव नहीं करें नहीं तो जनता सवाल उठाएगी।

loksabha election banner

हेमंत सोरेन गिरफ्तार नहीं होते यदि भाजपा के साथ हाथ मिला लेते

चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत  सोरेन (Hemant Soren) अगर विपक्ष की बात मान लेते तो कोई जांच एजेंसी दूर-दूर तक नजर नहीं आती। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन यदि भाजपा से हाथ मिला लेते तो वह कभी जेल नहीं जाते। हेमंत बाबू को फंसाने का काम किया गया है। झारखंड में आदिवासी-मूलवासियों की जमीन को वापस दिलाने का काम केंद्रीय एजेंसी करें।

उक्त बातें मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने सरायकेला स्थित टाऊन हाल के उद्घाटन के दौरान मंच से संबोधित करते हुई शनिवार को कही।

विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा: चंपई सोरेन

चंपई सोरेन ने कहा कि अब विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि तीन माह के अन्दर झारखंड के नौ लाख परिवार को अबुआ आवास दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने पांच हजार से ज्यादा प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया।

जिन स्कूलों में मजदूर, किसान व पिछड़े वर्ग के बच्चे पढ़ने के लिए जाते थे। लेकिन हेमंत सरकार ने शिक्षा को प्राथमिकता दी। उनकी सोच है कि युवा पीढ़ी शिक्षित होगी तो समाज शिक्षित होगा और फिर झारखंड का विकास होगा। उन्होंने कहा कि सरायकेला वासियों को बहुत जल्द सौ बेड का अस्पताल मिलेगा।

किसानों के लिए चंपई सोरेन ने की बड़ी घोषणा

चंपई सोरेन ने कहा कि नदी का पानी किसानों के खेत तक पाइप लाइन के माध्यम से पहुंचाया जायेगा। ताकि किसान 12 महीना खेती कर सके। वर्ष 2027 तक सभी को पक्का मकान मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी गांव की 15000 किलोमीटर तक पक्की सड़क बनाई जा रही है ताकि ग्रामीणों को अच्छी सड़क मिल सके।

खरसावां विधायक दशरथ गागराई ने कहा कि साढ़े आठ एकड़ जमीन के मामले में ईडी के सहयोग से हेमंत सोरेन को जेल भेजने का काम किया गया है। खरसावां गोंडपुर मैदान में 20 से 26 एकड़ जमीन किसकी है। जहां हेलीपेड बनाया गया है। खरसावां रांगामाटी रोड स्थित पेट्रोल पंप के समीप तीन तल्ला मकान के सामने 11 एकड़ जमीन किसकी है। क्यां इन जमीनों की ईडी जांच नहीं कर सकती।

इसके पहले मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन, विधायक सविता महतो, विधायक दशरथ गागराई, नगर विकास सचिव अरवा राजकमल ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने मंच से कुल 220 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। जिसकी प्राक्कलित राशि 334 करोड़ 12 लाख 36 हजार रुपये है।

यह भी पढ़ें

Jharkhand Weather Today: बिगड़ने वाला है झारखंड का मौसम, 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा, येलो अलर्ट जारी

झारखंड के इन छात्राओं के लिए खुशखबरी, चंपई सरकार देगी स्कॉलरशिप; जानें किसे और कितना मिलेगा लाभ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.