Move to Jagran APP

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में होगी स्नातक की पढाई,सीएम से करेंगी बात: सविता महतो

बिरसा मुंडा स्टेडियम में शुक्रवार को रंगारंग धूमधड़ाका काय‌र्क्रम के साथ जिला स्तरीय कस्तूरबा संगम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ खरसावां विधायक दशरथ गगराईइचागढ़ विधायक सविता महतोडीडीसी प्रवीण कुमार गगराईआईटीडीए पीडी संदीप दोरायबुरु डीआरडीए पीडी उमा महतो व एसडीएम रामकृष्ण कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 08:00 AM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 08:00 AM (IST)
कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में होगी स्नातक की पढाई,सीएम से करेंगी बात: सविता महतो

जागरण संवाददाता, सरायकेला : बिरसा मुंडा स्टेडियम में शुक्रवार को रंगारंग धूमधड़ाका काय‌र्क्रम के साथ जिला स्तरीय कस्तूरबा संगम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ खरसावां विधायक दशरथ गगराई,इचागढ़ विधायक सविता महतो,डीडीसी प्रवीण कुमार गगराई,आईटीडीए पीडी संदीप दोरायबुरु, डीआरडीए पीडी उमा महतो व एसडीएम रामकृष्ण कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस दौरान जिले के विभिन्न कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय के छात्राओं द्वारा देश भक्ति, नारी संरक्षण,सशक्तिकरण एवं कोरोना वारियर्स जैसे विभिन्न थीम पर गीत नाट्य एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से प्रस्तुति किया गया। विधायक दशरथ गगराई ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी छात्राओं की प्रस्तुति की काफी सराहना की। उन्होंने कस्तूरबा आवासीय विद्यालय खरसावां में बालिकाओं के बेहतर शिक्षा के लिए विधायक निधि से एक पुस्तकालय भवन निर्माण कराने की बात कही। उन्होंने बताया कि महिलाएं हमारे देश की भविष्य है साथ ही वह सभी महिलाएं जो कि अच्छे पद पर कार्यरत है तथा विभिन्न क्षेत्र में अपना योगदान दे रही हैं जो किशोरीयों के लिए एक मार्गदर्शक है।

loksabha election banner

ईचागढ़ विधायक सविता महतो ने कहा आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी योग्यता से आगे बढ़ रही हैं और अच्छे भविष्य का निर्माण कर रही है साथ ही जो बालिकाएं काफी सुदूरवर्ती में रहती है फिर भी वह अच्छे शिक्षा पाकर बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही है। विधायक सविता महतो ने कहा कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में 12 वीं के बाद स्नातक की पढाई शुरु कराने को लेकर मुख्यमंत्री से बात करूंगी। उन्होंने कहा महिलाओं का शिक्षित होना ही काफी नहीं अपितु वैचारिक रूप से स्वतंत्र होना भी काफी जरूरी है पिछले वर्ग की बच्चों को शिक्षित करना ही कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का मुख्य उद्देश्य है। संगम में बालिकाओं द्वारा बनाई हुई विभिन्न स्टॉल का अतिथियो ने बारी-बारी निरीक्षण किया। कार्यक्रम के सामपन में जिले के डीसी अरवा राजकमल शामिल होकर विजेता प्रतिभागियो को पुरस्कृत किया। डीसी ने कस्तूरबा आवसीय बालिका विद्यालय के बच्चियों का उत्साह वर्धन किया तथा भविष्य में उन्हें सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराने का आश्वासन दिलाया। डीडीसी प्रवीण गागराई ने कहा कस्तूरबा गांधी अआवासीय स्कूल बालिकाओ का सर्वांगीण विकास करने का काम कर रही है और स्कूलो को सुविधा संपन्न बनाया जाएगा। मौके पर भाजयुमो के जिला अध्यक्ष अभिषेक आचार्य,डीईओ सच्चिदानंद देवेंदू तिग्गा,एडीपीओ प्रकाश कुमार,सांत्वना जेना,अमित विश्वकर्मा,मार्था टोपनो,बीईईओ दिलीप कुमार,शेख अलाउद्दीन व स्कूल की शिक्षक शिक्षिकाएं समेत अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.