Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मांगें पूरी नहीं हुई तो जनहित में किया जाएगा उग्र आंदोलन : मधु कोड़ा

इंडियन यूथ कांग्रेस की जिला कमेटी ने खरसावां के हासदा स्थित श्री सीमेंट कंपनी द्वारा जमीन दाताओं व स्थानीय बेरोजगार युवकों के साथ वादाखिलाफी करने का मामला उठाया है। इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री सह कांग्रेस नेता मधु कोड़ा के नेतृत्व में दर्जनों रैयतदार स्थानीय बेरोजगार युवक व कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कंपनी का घेराव किया..

By JagranEdited By: Updated: Tue, 13 Oct 2020 11:33 PM (IST)
Hero Image
मांगें पूरी नहीं हुई तो जनहित में किया जाएगा उग्र आंदोलन : मधु कोड़ा

जागरण संवाददाता, सरायकेला : इंडियन यूथ कांग्रेस की जिला कमेटी ने खरसावां के हासदा स्थित श्री सीमेंट कंपनी द्वारा जमीन दाताओं व स्थानीय बेरोजगार युवकों के साथ वादाखिलाफी करने का मामला उठाया है। इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री सह कांग्रेस नेता मधु कोड़ा के नेतृत्व में दर्जनों रैयतदार, स्थानीय बेरोजगार युवक व कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कंपनी का घेराव किया। घेराव के बाद इंडियन यूथ कांग्रेस के डिस्ट्रिक्ट प्रेसीडेंट प्रेमेंद्र कुमार मिश्रा ने कंपनी के महाप्रबंधक को चार सूत्री मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में कहा गया है कि संबंधित मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार नहीं किया गया तो जनहित में आंदोलन किया जाएगा। उसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी से मुलाकात की और उन्हें मांग पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि पिछले 12-13 वर्षों से कंपनी प्रबंधन रैयतदारों व स्थानीय बेरोजगार युवकों के साथ वादाखिलाफी कर रही है। कंपनी प्रबंधन रैयतदारों व बेरोजगारों की मांग पूरी नहीं करेगी तो जनहित में उग्र आंदोलन होगा। मौके पर सांसद प्रतिनिधि मोतीलाल गौड़, विशु हेंब्रम, अनिल सुरेन, बुधराम बेसरा समेत गोविंद कैवर्त, डोमन महतो, मोनू झा, साजिद अंसारी व लालटू महतो उपस्थित थे।

रैयतदारों की चार सूत्री मांग

- कंपनी में स्थानीय युवकों को योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध कराया जाए।

- जमीन दाताओं को जल्द से जल्द मुआवजा सह नौकरी उपलब्ध कराई जाए।

- कंपनी द्वारा सीएसआर के तहत किए गए करार में विद्यालय, अस्पताल, प्रकाश की व्यवस्था, सड़क की व्यवस्था व पौधारोपण आदि नागरिक सुविधाओं से संबंधित कार्यो को जल्द से जल्द पूरा कराया जाए।

- कंपनी द्वारा फैलाए जा रहे प्रदूषण को अविलंब नियंत्रित किया जाए।