Move to Jagran APP

बिना ई-पास निकलना हुआ मुश्किल, बढ़ी सख्ती

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तीसरे चरण में अर्थात लॉकडाउन के पहले दिन से ही प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। अब बिना ई-पास घूमने वालों की खैर नहीं। कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार की ओर से कई पाबंदियां लगाई गई हैं..

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 09:10 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 09:10 AM (IST)
बिना ई-पास निकलना हुआ मुश्किल, बढ़ी सख्ती

संवाद सूत्र, राजनगर : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तीसरे चरण में अर्थात लॉकडाउन के पहले दिन से ही प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। अब बिना ई-पास घूमने वालों की खैर नहीं। कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार की ओर से कई पाबंदियां लगाई गई हैं। बसों का परिचालन पूरी तरह बंद है। रविवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी डांगुर कोड़ा व थाना प्रभारी शंभू शरण दास पुलिस बल के साथ सड़क पर उतरे। निजी वाहनों से आवागमन कर रहे लोगों से उन्होंने ई-पास दिखाने की मांग की। हालांकि प्रतिदिन की तरह मुख्य बाजार में सड़क के किनारे सब्जी विक्रेताओं ने अपनी-अपनी दुकान सजा रखी थी। प्रशासन ने उन्हें भी हटाया। दो बजे के बाद मेडिकल शॉप को छोड़कर आवश्यक सामग्री की सभी दुकानें बंद हो गई। दो बजे के बाद सड़क पर सन्नाटा हो गया। बीडीओ डांगुर कोड़ा ने लोगों से घर में रहने की अपील की। कहा, बेवजह बाहर न घूमें। सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें। कुछ दिन धैर्य रखें, कोरोना हारेगा। सक्रिय हुए चेकनाका, आते जाते वाहनों की हुई जांच : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तीसरे चरण के तहत रविवार को पहले दिन जिले के 13 मार्गों पर बनाए गए चेकनाका सक्रिय कर दिए गए। उपायुक्त के निर्देश पर रविवार की सुबह 6 बजे से ही चेकनाकों से गुजरने वाले दो पहिया समेत छोटे-बड़े चार पहिया वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान मास्क व शारीरिक दूरी के साथ सीट क्षमता के अनुसार सीटिग और ई-पास की जांच की गई। सभी से सफर करने के कारण की जानकारी ली गई। संबंधित यात्री का नाम-पता भी नोट किया गया। इस दौरान संदिग्ध यात्रियों की स्वास्थ्य व कोरोना जांच भी की गई। इस दौरान किसी भी चेकनाका पर कोरोना पॉजिटिव मामले नहीं मिले। जिले के 13 प्रवेश मार्गों पर 13 चेकनाका बनाए गए हैं। टॉल ब्रिज आदित्यपुर, चौका-कांड्रा मुख्य मार्ग पर कांड्रा टोल ब्रिज, चाईबासा-सरायकेला सीमा पर थोलको गांव के समीप, सरायकेला-कांड्रा सीमा पर चाडरी मोड़ के समीप, आमदा पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित पेट्रोल पंप के समीप, बुरुडीह मोड़ खरसावां, ओडिशा राज्य बॉर्डर मूनीडीह चक्रधरपुर गांव के समीप, चाईबासा बॉर्डर कुजू पुलिया के पास, मिलन चौक, नागासेरेंग बॉर्डर, अलकबीर पॉलिटेक्निक कॉलेज के सामने, तिरूलडीह थाना चौक के सामने व नीमडीह थाना के सामने चेकनाका बनाए गए हैं। दोपहर दो बजते ही मुख्य बाजार में पसरा सन्नाटा: स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह तीन के पहले दिन का सरायकेला सहित आसपास के क्षेत्रों में खासा असर देखा गया। रविवार का दिन होने के बावजूद भी लोग स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नए गाइडलाइन को देखते हुए तैयारियों के साथ घर से बाहर निकले। जिसमें मुख्य बाजार में भी लोगों को मास्क पहने हुए शारीरिक दूरी के साथ बाजार करते हुए देखा गया। वही स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह तीन के नई गाइडलाइन को लेकर भी चर्चाएं होती रहीं। जहां कोविड-19 के बढ़ रहे संक्रमण के मामले और रोकथाम के प्रयास को लेकर भी चर्चाएं जारी रही। जिसमें अधिकांश लोग बाइक सवार भी ई-पास के साथ सफर करते हुए देखे गए। हालांकि बाजार क्षेत्र और शहर क्षेत्र में पुलिस प्रशासनिक मूवमेंट नहीं दिखी। बावजूद इसके दोपहर 2 बजते ही मुख्य बाजार क्षेत्र में स्वेच्छा से सन्नाटा पसरने लगा। और लोगों की चहलकदमी कम नजर आयी।तीन बजते बजते मुख्य सड़क मार्ग सहित बाजार क्षेत्र पूरी तरह से सुनसान दिखे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.