Move to Jagran APP

सड़क दुर्घटना से होने वाली क्षति की पूर्ति असंभव : डीसी

उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी व एसपी मो. अर्शी ने सोमवार को सरायकेला कोर्ट मोड़ के समीप राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ कर उपस्थित लोगों को रोड सेफ्टी की शपथ दिलाई। उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस अभियान में सभी लोग सहयोग करें। सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का अक्षरश पालन करें ताकि सड़क दुर्घटनाओं से संबंधित मामलों में कमी लाई जा सके..

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:10 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:10 AM (IST)
सड़क दुर्घटना से होने वाली क्षति की पूर्ति असंभव : डीसी
सड़क दुर्घटना से होने वाली क्षति की पूर्ति असंभव : डीसी

जागरण संवाददाता, सरायकेला : उपायुक्त इकबाल आलम अंसारी व एसपी मो. अर्शी ने सोमवार को सरायकेला कोर्ट मोड़ के समीप राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ कर उपस्थित लोगों को रोड सेफ्टी की शपथ दिलाई। उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस अभियान में सभी लोग सहयोग करें। सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का अक्षरश: पालन करें ताकि सड़क दुर्घटनाओं से संबंधित मामलों में कमी लाई जा सके। बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह अभियान 18 जनवरी से 17 फरवरी तक चलाया जाएगा। ऐसे में जिला प्रशासन का प्रयास होगा कि लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के के प्रति जागरूक किया जाए। कहा, सड़क दुर्घटना से होने वाली क्षति ऐसी क्षति है जिसकी पूर्ति असंभव है। इसलिए सभी लोग सावधान होकर वाहन चलाएं और सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करें, ताकि सड़क दुर्घटना में कमी लाई जा सके। एसपी मो. अर्शी ने कहा कि सड़क सुरक्षा से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम सिर्फ एक माह के लिए नहीं है, पूरे साल इस पर अमल करने की जरूरत है। बताया कि 2019 की तुलना में 2020 में जिले में होने वाले सड़क दुर्घटना में कमी आई है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना समाज, जिला व राज्य के लिए एक दिन की खबर हो सकती है। परंतु सड़क दुर्घटना से होने वाले नुकसान का खामियाजा संबंधित परिवार को जीवनभर भुगतना पड़ता है। उन्होंने आम लोगों से यातायात संबंधी नियमों का पालन करने की अपील की। इस अवसर पर संबंधित पदाधिकारियों ने यातायात नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने वालों को रोककर उन्हें गुलाब का फूल दिया और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की। मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश कुमार रंजन, यातायात प्रभारी विजय सिंह, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी राजीव रंजन सिंह, सरायकेला थाना प्रभारी मनोहर कुमार, कार्यालय कर्मी व अन्य उपस्थित थे। इसके उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों यथा-सड़क के बांयी ओर चलना, शराब पीकर या फोन पर बात करते हुए गाड़ी न चलाना, हेलमेट का प्रयोग करना, अचानक से यू-टर्न न करना, रैश ड्राईविग न करना, ओवर टेक न करना आदि नियमों की लोगों को जानकारी देने हेतु एक माह तक सघन जांच अभियान भी चलाया जाएगा। उपायुक्त कहा कि जैसे-जैसे आबादी बढ़ रही है, वैसे-वैसे वाहनों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। ऐसे में सुरक्षा के ²ष्टिकोण से आवश्यक है कि सड़कों पर वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा से

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.