Move to Jagran APP

डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि दाम को वापस ले सरकार : कांग्रेस

जागरण संवाददाता सरायकेला उपायुक्त कार्यालय परिसर में सोमवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष छोटराय किस्कु के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि दाम को वापस लेने समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। इसके बाद उपायुक्त को छह सूत्री स्मार पत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 06:20 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 06:54 AM (IST)
डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि दाम को वापस ले सरकार : कांग्रेस
डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि दाम को वापस ले सरकार : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, सरायकेला : उपायुक्त कार्यालय परिसर में सोमवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष छोटराय किस्कु के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डीजल-पेट्रोल के मूल्य वृद्धि दाम को वापस लेने समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। इसके बाद उपायुक्त को छह सूत्री स्मार पत्र सौंपा।

loksabha election banner

इस दौरान कांग्रेसियों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार की गरीब विरोधी नीति से आज पूरे देश में मंहगाई बढ़ गई है। गरीबों पर बोझ बढ़ गया है। सरकार तरह-तरह के टैक्स लगाकर गरीबों का दोहन कर रही है। राज्य में शिक्षा व स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। स्कूल में शिक्षक नहीं और अस्पताल में डॉक्टर व दवाइयों की किल्लत है। सिचाई सुविधा के बिना खेत बंजर पड़े हैं। बेरोजगारों की फौज बढ़ रही है। जन समस्याओं को लेकर कांग्रेस आंदोलन पर उतर गई है। उपायुक्त को दिए गए स्मार पत्र में कांग्रेस ने कहा कि विगत दिन भारत सरकार द्वारा आम बजट में गरीब विरोधी नीति लाई गई जिसका सीधे गरीबों के रहन-सहन पर असर पड़ा है। पेट्रोल-डीजल के दामों को वापस लेने की मांग के अलावा महाविद्यालय एवं उच्च विद्यालय में विषयवार शिक्षकों की कमी को यथाशीघ्र शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की मांग की है। पानी की समस्या को देखते हुए जिले में बंद पड़े सभी नलकूपों की यथाशीघ्र मरम्मत, खरसावां व कुचाई स्थित केरकेटा डैम एवं डैम से निकलने वाली नहर की मरम्मत, साफ-सफाई की जाए तथा जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवाइयों की उपलब्धता एवं डॉक्टर व कर्मचारियों की सौ फीसद उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। कार्यक्रम में डोमन महतो, विकास बानरा, शंकर लोवादा, जयराम महतो, भरत चंद्र कुम्हार, बनमाली सरदार, बलभद्र महतो, मनोज कुम्भकार, देवनाथ सिंह सरदार, परमेंद्र कुमार मिश्रा, लाल बहादुर सिंहदेव, शिवा दास व लक्ष्मी नारायण प्रधान समेत काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.