Move to Jagran APP

Champai Soren: 'झारखंड में हम सभी 14 सीटें जीतेंगे', BJP पर बरसे CM चंपई; जोबा मांझी की नाराजगी पर साधा चुप्पी

Jharkhand Politics झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र सरायकेला के गम्हरिया पहुंचे। इस दौरान वहां के ग्रामीणों से मुलाकात की। वहीं झामुमो कार्यकर्ताओं और बूथ स्तरीय लोगों के साथ बैठक की और उन्हें चुनावी में जीत के सूत्र दिए। इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए चंपई सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

By Ch Rao Edited By: Shashank Shekhar Published: Sat, 13 Apr 2024 05:53 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 05:53 PM (IST)
Champai Soren: 'झारखंड में हम सभी 14 सीटें जीतेंगे', BJP पर बरसे CM चंपई (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, गम्हरिया। सूबे के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन तीन दिवसीय दौरे के दौरान शनिवार को अपने विधानसभा सरायकेला के गम्हरिया पहुंचे। इस दौरान कांड्रा मोड़ पर झामुमो कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

loksabha election banner

इसके बाद मुख्यमंत्री गम्हरिया के पिंडराबेड़ा में ग्रामीणों से मिले। गम्हरिया के होटल डॉल्फिन में ग्रामीण क्षेत्र के बूथ अध्यक्ष और सदस्यों के साथ बैठक की।

कार्यकर्ताओं और बूथ कमेटी को दिए गए चुनावी टिप्स

करीब एक घंटे तक चली बैठक में मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं और बूथ कमेटी के सदस्यों को लोकसभा चुनाव में झामुमो और गठबंधन दल के प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने के टिप्स दिए।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन आदित्यपुर नगर निगम क्षेत्र के बूथ संख्या एक से दस तक के झामुमो के बूथ अध्यक्षों और सदस्यों संग आयोजित बैठक में हिस्सा लिया।

भाजपा पूंजीपतियों की सरकार- चंपई सोरेन

इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यह पूंजीपतियों की सरकार है। राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 50 साल पार कर चुके हर तबके की महिलाओं को पेंशन देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि अबुआ आवास योजना से आवासहीन लोगों को मकान उपलब्ध करा रही है। रोजगार के क्षेत्र में भी आदिवासी मूलवासी व स्थानीय लोगों के लिए औद्योगिक क्षेत्र की कंपनियों में 75 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित करवाई गई।

सभी 14 सीटों पर इंडी गठबंधन जीतेगी- चंपई सोरेन

मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने आग कहा कि लोकसभा चुनाव में सभी 14 सीटों पर इंडी गठबंधन के प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे। कार्यकर्ताओ से अभी से तैयारी में जोर-शोर से जुट जाने की अपील की।

प्रत्याशियों के नाम पर घोषणा नहीं होने के सवाल पर कहा कि संगठन सामूहिक निर्णय से होता है। इंतजार कीजिए बहुत मजा आएगा। जोबा माझी को लेकर चल रही नाराजगी पर चुप्पी साध गए।

ये भी पढ़ें- 

'ढोंगी नहीं, असली सनातनी... ', JMM ने भाजपा पर कसा तंज; सुप्रियो के बयान से मच सकता है सियासी बवाल

Jharkhand News: इस अस्पताल में मिलेगी ये खास सुविधा, लाखों रुपये से किया जा रहा तैयार; डेडलाइन तय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.