संवाद सूत्र, चाडिल : रथयात्रा का देखते हुए चाडिल रेलवे बाईपास और टाटा-पुरुलिया राष्ट्रीय राजमार्ग 32 पर तांती बाध से लेंगडीह तक सड़क मरम्मत का कार्य गुरुवार को शुरू हुआ। अनुमंडलाधिकारी भागीरथ प्रसाद ने बताया कि रथ को लेकर शाति समिति की बैठक में इन जगहों पर सड़क टूटी होने की बात कही गई थी। मरम्मत का काम शुरू हो गया है। जल्द ही सड़क की मरम्मत पूरी हो जाएगी। उनके साथ पारडीह काली मंदिर के महंथ विद्यानंद सरस्वती भी थे।

-------------------------

जनजागरण मंच ने एसडीओ को सौंपा ज्ञापन संवाद सूत्र, चाडिल : पातकुम जनजागरण मंच की ईचागढ़ प्रखंड कमेटी ने गुरुवार को एसडीएम भागीरथ प्रसाद को ईचागढ़ दक्षिणी जिला परिषद क्षेत्र की समस्या के निष्पादन को लेकर छह सूत्री ज्ञापन सौंपा। मंच के संयोजक अधिवक्ता महेन्द्र कुमार महतो ने कहा कि ईचागढ़ करकरी नदी के पुल को सीधा पुराना थाना तक रास्ते को जोड़ने का काम अविलम्ब करने, पातकुम मे एक थाना का निर्माण करने, गौरागकोचा मे एक सास्कृतिक केन्द्र स्थापित करने के साथ विस्थापितों की समस्याओं के निदान की मांग की गई।

-------------------------

स्वच्छ भारत मिशन प्रकल्प का उदघाटन संवाद सूत्र, ईचागढ़ : प्रखंड क्षेत्र के मिलन चौक स्थित राम मंदिर प्रागण में गुरुवार को मुखिया पंचानन पातर, नयन सिंह मुंडा, जिला कोऑडिनेटर श्याम प्रामाणिक, जया पाडे ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण प्रकल्प का उदघाटन किया। इस मौके पर श्याम प्रामाणिक ने कहा कि सितु, सोड़ो एवं तुता को खुले मे स्वच्छ मुक्त घोषित किया गया है, मगर लोगो को शौचालय मे शौच जाने का अभ्यास नहीं है। शौचालय जाने की आदत डालनी होगी। प्रखंड समन्वयक मनमोहन लोहरा ने कहा की प्रति माह 9 तारीख को स्कूल एवं आगनबाड़ी व प्रति माह 2 तारीख को स्वच्छता पर ग्राम सभा कर लोगों को जागरूक करना है।

-------------------------

किसानों को झमाझम बारिश का इंतजार ईचागढ़ : प्रखंड में अभी तक झमाझम बारिश नहीं होने से किसान परेशान हैं। पानी की कमी के कारण धान के बिचड़े के बीज नहीं डाला जा सका है। झाड़ुआ के किसान राजेन गोप ने खेत मे हल चलाते हुए बताया की श्रीविधि से इस वर्ष धान की खेती करने के लिए बीज डाले पर वर्षा नहीं होने और सिंचाई का व्यवस्था नहीं रहने से खेती का समय पार हो गया।

--------------------------

By Jagran