Move to Jagran APP

जिला बार एसोसिएशन चुनाव 28 को

जागरण संवाददाता, सरायकेला: सरायकेला खरसावां जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 28 सितंबर को होग

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 07:18 PM (IST)
जिला बार एसोसिएशन चुनाव 28 को

जागरण संवाददाता, सरायकेला: सरायकेला खरसावां जिला बार एसोसिएशन का चुनाव 28 सितंबर को होगा। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वनाथ रथ ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कही। अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के तहत 18-19 सितंबर को नॉमिनेशन, 22 को स्क्रूटनी व नाम वापस एवं 28 सितंबर को मतदान व मतगणना होगी। 28 सितंबर को सुबह 10:30 बजे से तीन बजे तक मदतान होगी जबकि तीन बजे के बाद से मतगणना होगी। अध्यक्ष ने कहा कि बार एसोसिएशन का कार्यकाल समाप्त हो चुकी है। बार एसोसिएशन का चुनाव 31 जनवरी 2018 को आहूत था लेकिन बार काउंसिल का चुनाव नही हुए रहने के कारण बार एसोसिएशन के चुनाव को टाल दिया गया था। बार काउंसिल से मिले निर्देश के आधार पर जिला बार का चुनाव कार्य किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि बार एसोसिएशन का चुनाव 31 जनवरी 2018 को आहूत था लेकिन बार काउंसिल का चुनाव नही हुए रहने के कारण बार एसोसिएशन के चुनाव को टाल दिया गया था। बार के चुनाव के लिए चुनाव समिति के पदाधिकारी के रुप में अधिवक्ता मधुसूदन महापात्र,राधेश्याम साह व काशीनाथ साहू रहेंगे जबकि चुनाव पर्यवेक्षक के रुप में बार काउंसिल के उपाध्यक्ष राजेश कुमार शुक्ल व सदस्य अनिल कुमार महतो रहेंगे। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के एक,उपाध्यक्ष के एक,सचिव के एक,संयुक्त सचिव के दो,कोषाध्यक्ष के एक व सह कोषाध्यक्ष के एक एवं कार्यकारिणी सदस्य के पांच पदों पर चुनाव होगा। बार एसोसिएशन के चुनाव में बार से निबंधित लगभग अधिवक्ता 200 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

loksabha election banner

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नहीं लड़ेंगे चुनाव

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वनाथ रथ इस बार चुनाव नही लड़ेंगे। वर्ष 1990 से लगातार बार एसोसिएशन के पद पर काबिज अध्यक्ष रथ ने कहा कि इस बार एसोसिएशन में नया चेहरा को आगे बढाने के लिए वे चुनाव नही लड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.