Move to Jagran APP

छात्रवृत्ति को ले एआइडीएसओ ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

जासं सरायकेला जिले के इंस्टीट्यूट फार एडुकेशन विजय कालेज का नाम ई कल्याण पोर्टल पर प्र

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 07:00 AM (IST)
छात्रवृत्ति को ले एआइडीएसओ ने डीसी को सौंपा ज्ञापन
छात्रवृत्ति को ले एआइडीएसओ ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

जासं, सरायकेला : जिले के इंस्टीट्यूट फार एडुकेशन विजय कालेज का नाम ई कल्याण पोर्टल पर प्रदर्शित नहीं होने से छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति से वंचित हो रहे है। वर्ष 2020-21 के बीएड सेमस्टर-1 और बीएड सेमस्टर-4 के सौ से अधिक छात्र छात्राओं के छात्रवृत्ति भुगतान को लेकर बुधवार को एआइडीएसओ की जिला कमेटी ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उल्लेखित है कि सरायकेला के इंस्टीट्यूट फार एडुकेशन विजय को जिला कल्याण विभाग और राज्य कल्याण पोर्टल से महाविद्यालय का नाम हटा दिए जाने से सैकड़ों विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित हैं। पोर्टल में कालेज का नाम नहीं होने से छात्र आवेदन नहीं कर पा रहे है। बता दें, छात्रवृत्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है, इसीलिए जिला प्रशासन द्वारा ई पोर्टल पर कालेज का अपलोड कराए ताकि आवेदन किया जा सके। छात्रों ने बताया कि छात्रवृत्ति के रूप में दो वर्ष के लिए 72 हजार रुपये मिलते हैं जिससे काफी मदद मिल जाती है। ज्ञापन सौंपने वालों में विशेश्वर महतो, रेणु महतो, मुकेश महतो व राहुल कालिदी समेत अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

31 अक्टूबर तक पंचायतों में भ्रमण करेगी वैक्सीन वैन

जासं, सरायकेला : सरायकेला प्रखंड क्षेत्र की सभी पंचायतों में कोविड वैक्सीन से वंचित लोगों को वैक्सीन वैन के माध्यम से टीका लगाया जाएगा। इसके तहत 20 से 31 अक्टूबर तक पंचायतवार वैक्सीन वैन भ्रमण कर लोगों का टीकाकरण करेगी। इसकी जानकारी देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डा. संगीता केरकेट्टा ने बताया कि 20 अक्टूबर को हुदू पंचायत, 21 अक्टूबर को छोटा दावना, 22 अक्टूबर को कमलपुर, 23 अक्टूबर को मोहितपुर, 24 अक्टूबर को मुंडाटांड ,25 अक्टूबर को मुडकुम पंचायत, 26 अक्टूबर को मुरूप, 27 अक्टूबर को नुवागांव, 28 अक्टूबर को पांड्रा, 29 अक्टूबर को पठानमारा, 30 अक्टूबर को सीनी पंचायत एवं 31 अक्टूबर को ऊपर दुगनी पंचायत में वैक्सीन वैन भ्रमण करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.