Move to Jagran APP

आवास बोर्ड के कारण लटका कल्चरल हॉल का निर्माण

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : नगर निगम क्षेत्र में पांच करोड़ से बनने वाले मल्टीपरपज कल्चरल हॉल का निम

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 08:58 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 08:58 PM (IST)
आवास बोर्ड के कारण लटका कल्चरल हॉल का निर्माण

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : नगर निगम क्षेत्र में पांच करोड़ से बनने वाले मल्टीपरपज कल्चरल हॉल का निर्माण आवास बोर्ड की लापरवाही के कारण लटक गया है। नगर निगम के बार-बार स्मारपत्र भेजे जाने के बावजूद आवास बोर्ड अबतक अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं दिया है। अगर मार्च 2019 तक जगह नहीं मिली तो इस मद में आया पैसा वापस चला जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने आरआइटी थाना के पीछे जागृति मैदान और आशियाना मोड़ के पास खाली जमीन का विकल्प आवास बोर्ड को दिया था। लेकिन बोर्ड की ओर से कोई पहल नहीं हुई।

loksabha election banner

नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि अनापत्ति प्रमाणपत्र के लिए आवास बोर्ड को कई बार पत्र लिखा गया, लेकिन बोर्ड इस मामले में उदासीन है। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले एकबार फिर अनापत्ति प्रमाणपत्र के लिए आग्रह आवास बोर्ड के कार्यपालक अभियंता को लिखा गया है। उन्होंने कहा कि अन्य निकाय को हॉल निर्माण के लिए तीन करोड़ मिला है, जबकि आदित्यपुर नगर निगम को पांच करोड़ मिला है। इसके निर्माण से लोगों को काफी सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में यह निर्माण पूरा हो जाना है। अगर मार्च 2019 तक हॉल नहीं बना तो पैसा वापस करना होगा।

------------------------

जागृति मैदान से अतिक्रमण हटाने के लिए कमेटी का गठन आदित्यपुर नगर निगम ने जागृति मैदान को अतिक्रमणमुक्त कराने के लिए सिटी मैनेजर राहुल कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया है। यह टीम जिला प्रशासन और स्थानीय थाना की मदद से मैदान को अतिक्रमण मुक्त कराएगी। अभी जागृति मैदान में दुकानदारों ने पूरे मैदान में बालू, गिंट्टी, ईंट के अलावा अन्य निर्माण सामग्री को इकट्ठा कर रखा है। इससे मैदान के अस्तित्व पर ही खतरा मंडरा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.