संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज): संक्षिप्त विशेष मतदाता पुनरीक्षण 2019 कार्य में राजनीतिक दलों की सहभागिता को महत्वपूर्ण बतलाते हुए बुधवार को प्रखंड सभागार में बीडीओ अजय कुमार रजक की अध्यक्षता में विभिन्न राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक संपन्न हुई। बैठक में बीडीओ ने बताया कि एक सितंबर 2018 से चार जनवरी 2019 तक चलने वाले कार्यक्रम में राजनीतिक दल के कार्यकर्ता महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। वे आम मतदाता और उनके परिवार से सीधे संपर्क में रहने के कारण उक्त कार्यक्रम के संदर्भ में प्राप्त जानकारी को बांट सकते है।

इस क्रम में बताया गया कि एक सितम्बर से एकीकृत प्रारूप निर्वाचन नामावली का प्रकाशन प्रारंभ होने के बाद दावा आपत्ति हेतु 30 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। 30 नवम्बर से पहले दावा आपत्ति का निपटान करने की बात बताई गई। 3 जनवरी 2019 को डाटाबेस का अद्यतनीकरण और अनुपूरक का मुद्रण तथा 4 जनवरी 2019 को निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन करने की बात कही गई। 16 सितंबर से 7 अक्टूबर तक मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर लगाकर प्रपत्र 6,7,8,8(क) को भरवाने, 13 व 14 अक्टूबर को विशेषकर बीएलओ द्वारा घर घर जाकर दिव्यांगों के लिए पंजीकरण एवं अशुद्धियों को शुद्ध करने तथा 10 सितम्बर से 21 सितम्बर तक प्रत्येक मतदान केन्द्र पर गलत, खराब एव श्वेत-श्याम फोटो वाले मतदाताओं की समस्याओं को दूर किया जाएगा।

मौके पर भाजपा के सुरेन्द्र ¨सह, शंकर ठाकुर, झामुमो से बरकत अली, चंदन ¨सह, मनोज साहा, अब्दुल वदुद, दिलावर खान, झाविमो से हाजी मखदूम, एनसीपी से अनुप खान, नंदकिशोर कर्मकार सहित अन्य भी मौजूद थे।

Posted By: Jagran