Move to Jagran APP

सभी प्रखंडों में शुरू हुआ टीकाकरण अभियान

जागरण संवाददाता साहिबगंज कोरोना से बचाव के लिए रविवार से जिले के सभी नौ प्रखंडों में सघ

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 09:51 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 09:51 PM (IST)
सभी प्रखंडों में शुरू हुआ टीकाकरण अभियान
सभी प्रखंडों में शुरू हुआ टीकाकरण अभियान

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : कोरोना से बचाव के लिए रविवार से जिले के सभी नौ प्रखंडों में सघन टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। उपायुक्त ने सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को अपने अपने स्तर पर छात्र छात्राओं के परिवारजनों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने एवं वृहद पैमाने पर विद्यालयों के बच्चों की कोविड टेस्ट कराने के लिए निर्देशित किया था। इसके आलोक में शिक्षक संस्थानों के शिक्षक, शिक्षिकाएं एवं शिक्षण कर्मी भी वैक्सीन ले रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग के समन्वय से बच्चों का कोविड-19 किया जा रहा है। इन्हीं उद्देश्यों की पूर्ति हेतु विभिन्न प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य केंद्रों का जायजा लेते हुए लोगों से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में आकर कोरोना की वैक्सीन ले एवं छूटे हुए लोगों को प्रेरित करें कि वह भी अपना वैक्सीनेशन कराएं। उपायुक्त राम निवास यादव ने जिले वासियों से अपील की है कि वैसे लोग जिन्होंने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लिया है वह तुरंत वैक्सीन ले साथ ही जिन्होंने अपना प्रथम डो•ा ले लिया है और दूसरे डो•ा की अवधि पूर्ण हो गई है वह भी तत्काल नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीका लें ताकि की संभावित तीसरी लहर से पूर्व साहिबगंज जिला कोरोना से सुरक्षित हो सके।

loksabha election banner

121 लोगों ने लगवाया कोरोना से बचाव को टीका

बोरियो (साहिबगंज) : बोरियो प्रखंड के जेटकेकुम्हार जोरी पंचायत भवन में रविवार को कोरोना बीमारी की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए कोरोना टीकाकरण शिविर लगाया गया। पंचायत के कार्यकारी प्रधान देवेंद्र मालतो की पहल पर 121 लोगों ने टीकाकरण कराया। देवेंद्र मालतो ने बताया कि पूर्व में करोना टीका को लेकर आदिम जनजाति के लोगों के बीच भय का माहौल था लेकिन लोगों को समझाने बुझाने के बाद वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी से बचने के लिए सभी आदिम जनजातियों को कोरोना वैक्सीन लगवाना चाहिए तभी इस बीमारी से हम लोगों को निजात मिल सकती है। मालूम हो कि टीकाकरण के लिए तरह तरह के भ्रामक अफवाह के कारण ग्रामीण इलाकों में बहुत ही कम प्रतिशत टीकाकरण हुआ था ढ्ढ पंचायत के कार्यकारी प्रधान देवेंद्र मालतो ने बताया कि पहले पहाड़िया समुदाय के लोग टीका लेने से कतराते थे लेकिन लोगों के बीच जगरुकता लाने के बाद लोगों में विश्वास बढ़ा है और अब ग्रामीण इलाके में लोग टीका लगवा रहे हैं। देवेंद्र मालतो ने कहा कि कोरोना बीमारी से निजात पाने के लिए टीकाकरण जरूरी है। इस मौके पर संजय कुमार, अशुतोष कुणाल, रिना रोजीलेन टुडू, मुक्ति तिग्गा, आसना बाखला, नूतन कुमारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.