Move to Jagran APP

राजमहल लोस सीट से तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

राजमहल लोकसभा क्षेत्र से तीन प्रत्याशियों ने शुक्रवार को निर्वाची पदाधिकारी यह उपायुक्त संदीप सिंह के कार्यालय में नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने वालों में गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड के सिमलढाव गांव से बहुजन मुक्ति पार्टी के मेरीनिशा हांसदा पाकुड़ जिले के पाकुड़ प्रखंड के कान्हूपुर गांव के बहुजन निर्माण दल के महाशय टुडू साहिबगंज जिले के तालझारी प्रखंड के बाकुडी के ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक पार्टी के नीरज हेंब्रम शामिल हैं। नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट के बाहर दिन के 11 बजे से लेकर दोपहर बाद 3 बजे तक गहमागहमी का माहौल रहा। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। तीन बैरिकेट लगाकर पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी की तैनाती की गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 09:27 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 06:47 AM (IST)
राजमहल लोस सीट से तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन
राजमहल लोस सीट से तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

साहिबगंज : राजमहल लोकसभा क्षेत्र से तीन प्रत्याशियों ने शुक्रवार को निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह के कार्यालय में नामांकन दाखिल किया। इसमें गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड के सिमलढाव गांव से बहुजन मुक्ति पार्टी के मेरीनिशा हांसदा, पाकुड़ जिले के पाकुड़ प्रखंड के कान्हूपुर गांव के बहुजन निर्माण दल के महाशय टुडू, साहिबगंज जिले के तालझारी प्रखंड के बाकुडी के ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक पार्टी के नीरज हेंब्रम हैं। नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट के बाहर दिन के 11 बजे से लेकर दोपहर बाद 3 बजे तक गहमागहमी का माहौल रहा। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। तीन बैरिकेट लगाकर पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी की तैनाती की गई थी।

loksabha election banner

--------

लखपति प्रत्याशी है मेरीनिशा हांसदा

राजमहल लोकसभा क्षेत्र से बहुजन मुक्ति पार्टी के प्रत्याशी के रूप में शुक्रवार को राजमहल लोकसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में नामांकन दाखिल करने वाली महिला प्रत्याशी मेरीनिशा हांसदा भी लखपति हैं। उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है। इंटर पास मेरीनिशा हांसदा के पास नकद 50 हजार एवं पति के पास नकद 25 हजार रुपये है। बैंक खाता में उनके पास 29,033 रुपये एवं पति के खाते में 10,337 रुपये जमा है। मेरीनिशा के पास सोना 20 हजार रुपये का व चांदी 60 हजार रुपये कीमत का है।

---------

नौवीं पास हैं प्रत्याशी महाशय टुडू

राजमहल लोकसभा क्षेत्र के हिदुस्तान निर्माण दल के प्रत्याशी के रूप में शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने वाले महाशय टुडू नौवीं पास हैं। उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं है। महाशय के पास शपथ पत्र के अनुसार 40 हजार नकद, पत्नी के पास 10 हजार रुपये नकद है। 2.5 लाख की जमीन के मालिक हैं। बैंक खाता में 600 रुपये एवं पत्नी के खाते में 500 रुपये जमा है। एक मोटरसाइकिल हिरो ग्लैमर है जिसकी कीमत 70 हजार रुपये है। सोना 1,60,000 रुपये का है। जबकि चांदी 26,000 रुपये का है।

------------

71 लाख के मालिक हैं नीरज हेम्ब्रम

--- नीरज ने पॉलिटिकल साइंस में हासिल की है बीए की डिग्री

साहिबगंज : राजमहल लोकसभा क्षेत्र से आल इंडिया फारवर्ड ब्लॉक प्रत्याशी नीरज हेम्ब्रम 71 लाख के मालिक हैं। उन्होंने पॉलीटिकल साइंस में बीए की डिग्री हासिल की है। उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला नहीं हैं। नीरज के पास नकद 4,87,000 रुपये एवं पत्नी के पास नकद 37,000 रुपये है। नीरज के बैंक खाता में 15,69, 546 रुपये है। पत्नी के पास बैंक में 8,05,386 रुपये जमा है। एक आश्रीत के पास बैंक में 23,225 रुपये एवं दूसरे आश्रीत के पास 20,069 रुपये जमा है। नीरज हेम्ब्रम के पास 76,637 रुपये का शेयर है। जबकि बीमा 1,97,917 रुपये का है। पत्नी के नाम से बीमा 1,80,853 रुपये का है।

नीरज हेम्ब्रम के पास 20 ग्राम सोना 60 हजार रुपये का है। एक स्टोन 30 हजार रुपये का है। नीरज हेम्ब्रम के पास कुल संपत्ति 71,21,100 रुपये का है। पत्नी के पास 2,43, 239 लाख रुपये की संपत्ति है। उनके एक आश्रीत के पास 2,33,954 रुपये एवं दूसरे आश्रीत के पास 2,30,496 रुपये की संपति है। नीरज हेंब्रम के पास 10 लाख रुपये की जमीन भी है।

----------

दो प्रत्याशी ने खरीदा नामांकन प्रपत्र

साहिबगंज : आदिवासी सुरक्षित राजमहल लोकसभा क्षेत्र के लिए पांचवें दिन शुक्रवार को दो प्रत्याशी साहिबगंज जिले के बरहेट प्रखंड के बरमसिया निवासी मंगल मरांडी एवं साहिबगंज जिले के ही कल्याणचक गंगटिया के मंडल हांसदा ने नामांकन प्रपत्र खरीदा है। जिला निर्वाचन कार्यालय में 12,500 रुपये की नाजीर रसीद कटवाने के बाद नामांकन प्रपत्र लिया। अबतक कुल 14 प्रत्याशी नामांकन प्रपत्र खरीद चुके हैं जिनमें से नौ नामांकन भी दराखिल कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.