Move to Jagran APP

छापेमारी की सूचना लीक, खाली हाथ लौटे एसडीओ

अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल कर्ण सत्यार्थी द्वारा शनिवार को राजमहल तथा राधानगर थाना क्षेत्र के गंगा नदी के रास्ते अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए छापेमारी के बाद अवैध कारोबारी में दहशत का माहौल है।जानकारी के अनुसार एसडीओ राजमहल कर्ण सत्यार्थी ने राजमहल थाना क्षेत्र के फेलुटोला घाट के रास्ते पशु तस्करी की सूचना के आधार पर छापेमारी की थी लेकिन सूचना लिक हो जाने के कारण उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा है।वहीं राधानगर थाना क्षेत्र के प्राणपुर घाट के रास्ते अवैध रुप से बोल्डर चिप्स लादकर पश्चिम बंगाल के मालदा जिला भेजे जाने की सूचना पर भी छापेमारी की गई है।इस संबंध में एसडीओ राजमहल कर्ण सत्यार्थी ने बताया कि फेलुटोला घाट तथा राधानगर थाना क्षेत्र के प्राणपुर घाट में छापेमारी की गई है लेकिन वहां कुछ बरामद नहीं किया गया है।अवैध कारोबार पर नजर रखी जा रही है।ठोस सूचना के आधार पर का

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 05:23 PM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 05:23 PM (IST)
छापेमारी की सूचना लीक, खाली हाथ लौटे एसडीओ
छापेमारी की सूचना लीक, खाली हाथ लौटे एसडीओ

उधवा (साहिबगंज) : राजमहल के अनुमंडल पदाधिकारी कर्ण सत्यार्थी ने शनिवार को राजमहल और राधानगर थाना क्षेत्र में गंगा नदी के रास्ते अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए छापेमारी की। हालांकि छापेमारी की सूचना पहले ही लीक हो जाने के कारण एसडीओ को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।

loksabha election banner

बताते हैं कि एसडीओ ने राजमहल थाना क्षेत्र के फेलूटोला घाट के रास्ते पशु तस्करी की सूचना मिलने पर छापेमारी की थी। उन्हें वहां कोई सफलता नहीं मिली। वहीं राधानगर के प्राणपुर घाट के रास्ते अवैध रुप से स्टोन चिप्स लादकर पश्चिम बंगाल के मालदा जिला भेजे जाने की सूचना पर भी छापेमारी की गई है। एसडीओ ने बताया कि फेलूटोला घाट तथा राधानगर थाना क्षेत्र के प्राणपुर घाट में छापेमारी की गई थी। हालांकि वहां कुछ बरामद नहीं किया गया है। अवैध कारोबार पर नजर रखी जा रही है। ठोस सूचना पर कार्रवाई की जाएगी।

विदित हो कि राधानगर थाना क्षेत्र के प्राणपुर घाट होकर बोल्डर तथा चिप्स नाव में लादकर पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के विभिन्न हिस्सों में भेजा जाता है। इसके लिए दक्षिण पलाशगाछी तथा प्राणपुर पंचायत में गंगा नदी के तीन किलोमीटर हिस्से में बोल्डर और चिप्स डंप किया जाता है। वहां से नाव में बोल्डर चिप्स लादकर पश्चिम बंगाल के मालदा जिला पंचानंदपुर घाट पर अवैध रूप से पहुंचाया जाता है। इसमें एक माइ¨नग चालान पर दिनभर ट्रैक्टर व ट्रक में बोल्डर तथा चिप्स ढोया जाता है तथा सरकारी राजस्व को चूना लगाया जाता है। प्रशासन के नजर से बचने के लिए रात्रि में ट्रैक्टर तथा हाइवा से केलाबाड़ी आतापुर तथा साल्टीपोखर मनिहारीटोला के रास्ते नासघाट होकर प्राणपुर घाट तक बोल्डर चिप्स पहुंचाया जाता है तथा तड़के नाव में लादकर पश्चिम बंगाल के ठिकानों तक पहुंच जाता है। छापेमारी की भनक लगते ही नाव को घाट से हटा दिया जाता है।

स्थानीय समाचार पत्रों में समाचार प्रकाशित होने के बाद गुरुवार को एसडीओ कर्ण सत्यार्थी ने छापेमारी के बाद प्राणपुर के घाट संचालक को घाट से मेटेरियल की ढुलाई को रोकने तथा घाट में रखे चिप्स तथा बोल्डर को हटाने का निर्देश दिया गया था, लेकिन फिर सूचना मिली थी कि कारोबार जारी है। इस संबंध में शनिवार को छापेमारी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.