Move to Jagran APP

स्कूल-कॉलेज बंद, परीक्षा स्थगित

लगातार हो रही बारिश की वजह से जिले में जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर की सड़कों पर दो से तीन फीट पानी बह रहा है। टमटम स्टैंड स्थित अंडरपास में करीब पांच फीट पानी चल रहा है। इस वजह से यह मार्ग बंद हो गया है। गुप्ता मार्केट के पास स्थित दुकानों में पानी प्रवेश कर गया है जिससे लाखों की क्षति हुई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 08:19 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 08:19 PM (IST)
स्कूल-कॉलेज बंद, परीक्षा स्थगित
स्कूल-कॉलेज बंद, परीक्षा स्थगित

साहिबगंज : लगातार हो रही बारिश की वजह से जिले में जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। रविवार को रातभर बारिश होती रही। रात दो बजे के बाद कई मुहल्ले में घरों में पानी घुस गया। बारिश को देखते हुए डीसी राजीव रंजन ने सभी सरकारी एवं गैरसरकारी स्कूल-कॉलेजों को तीन अक्टूबर तक बंद कर दिया है। इसी बीच दुर्गा पूजा की छुट्टी भी शुरू हो जाएगी। यानी अब दुर्गा पूजा के बाद ही स्कूल-कॉलेज खुलेंगे।

loksabha election banner

इधर, लोगों ने जग कर रात बिताई। एनएच 80 पर मंगलहाट से बुधवरिया तक एनएच 80 पर दो से तीन फीट पानी बह रहा है। सुबह आठ बजे टमटम स्टैंड से स्टेशन जाने वाली सड़क में दो से तीन फीट पानी बह रहा था। गुप्ता मार्केट के पास स्थित कई दुकानों में पानी प्रवेश कर गया। इससे लाखों की क्षति हुई है। हालांकि दोपहर होते-होते मुख्य मार्ग से पानी निकल गया। हबीबपुर, हरिपुर, पाइप लाइन, दहिया टोला, दहला, रिफ्यूजी कॉलोनी, जिरवाबाड़ी की स्थिति गंभीर है। भरतीया कॉलोनी में तो पहले से ही पानी घुसा हुआ है। इस कॉलोनी के लोग घर छोड़कर अन्य जगहों पर शरण लिए हुए हैं। हरिपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय परिसर में भी पानी घुस गया है। जिरवाबाड़ी स्थित बिजली ऑफिस में करीब तीन फीट पानी था। रविवार रात करीब दो बजे शहर के चारों फीडर में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। सोमवार करीब एक बजे बिजली बहाल हो पायी। बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रदीप कुमार झा ने बताया कि रात दो बजे के करीब अचानक शहर के चारों फीडर में बिजली आपूर्ति बंद हो गई। ऐहतियात के तौर पर उधवा में 33 हजार फीडर को बंद कर दिया गया है। झील का पानी तार में सट गया है। इसलिए यह निर्णय लिया गया है। पानी घटने के बाद ही वहां बिजली की आपूर्ति शुरू की जाएगी। कहा कि मिर्जाचौकी फीडर में भी एहतियात के तौर पर कुछ जगह बिजली आपूर्ति बंद की गई है।ण्शहर के संत जेवियर्स अंग्रेजी माध्यम स्कूल में इन दिनों परीक्षा चल रही थी। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए 30 सितंबर की परीक्षा फिलहाल स्थगित कर दी गई। प्राचार्य हेलरी डिसूजा ने बताया कि अगर स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो आगे की भी परीक्षा स्थगित कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.