Move to Jagran APP

इलाहाबाद के यूको बैंक में चोरी के लिए तीन माह पहले की थी रेकी

उधवा(साहेबगंज): यूपी के इलाहाबाद सिविल लाइन स्थित यूको बैंक शाखा में सेंधमारी कर लॉकर

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 May 2018 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 15 May 2018 05:40 PM (IST)
इलाहाबाद के यूको बैंक में चोरी के लिए तीन माह पहले की थी रेकी

उधवा(साहेबगंज): यूपी के इलाहाबाद सिविल लाइन स्थित यूको बैंक शाखा में सेंधमारी कर लॉकर काटकर करोड़ों की जेवर चोरी के लिए हसन चिकना गिरोह के सदस्यों ने तीन माह पहले से ही रेकी कर रखी थी। इसका खुलासा रविवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने की है। शटर-कटर गिरोह का सरगना हसन चिकना गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तारी के बाद मामले का उद्भेदन हुआ है। हालांकि करोड़ों की चोरी में पुलिस अभी तक सिर्फ 10 लाख चार हजार रुपये और एक बाइक ही बरामद कर सकी है। इलाहाबाद एसएसपी नितिन तिवारी, एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा और एएसपी सुकीर्ति माधव ने बताया कि 29/30 अप्रैल की रात हसन शेख उर्फ हसन चिकना ने अपने गैंग के साथ यूको बैंक में वारदात को अंजाम दिया था। स्थानीयस्तर पर उसकी मदद अकबर, बाबला उर्फ बब्लू, आजाद शेख और अमजद उर्फ अजमेरी ने की। घटना से पहले अकबर और हामिद शेख जीरो रोड स्थित अतीक अहमद की दुकान पर कटिंग का सामान लिया था। इसके बाद कौशांबी के पूरामुफ्ती से ऑक्सीजन सि¨लडर लाया गया था। वारदात को अंजाम देने के बाद अकबर व अन्य साथी अपने गांव साहिबगंज लौट गए थे। शातिर चोरों को गिरफ्तारी के लिए एएसपी माधव की अगुवाई में पुलिस टीम को साहिबगंज भेजा गया था। जिसके बाद वहां से गैंग के कई साथियों को पकड़कर रुपये बरामद किए गए। पुलिस के अनुसार मास्टर माइंड हसन चिकना समेत अन्य की तलाश चल रही है। जल्द ही उन्हें और घटना में संलिप्त अन्य लोगों को भी दबोच लिया जाएगा।

loksabha election banner

अकबर था सूत्रधार

ऑक्सीजन गैस सिलिंडर विक्रेता के पास से बरामद अकबर शेख की आइडी व मोबाइल नंबर के आधार पर मामले के तह तक पुलिस पहुंची। अकबर ने खुलासा किया कि तीन माह पूर्व उसने हसन चिकना, अजमेरी तथा बाबला के साथ बैंक की रेकी की थी तथा घटना के 15 -20 दिन पहले गैंग के अन्य सदस्यों को बैंक की रेकी कराई गई थी। घटना से एक दिन पहले ही गैस सिलिंडर तथा अन्य सामग्री को बैंक के पीछे खंडहर में रखा गया था, तथा खिड़की का ग्रिल काटकर चोरी को अंजाम दिया गया था। उसने बताया कि सोना व अन्य जेबर को हसन चिकना यह कहते हुए रख लिया कि बाद में बंटवारा किया जाएगा।

हसन चिकना पर घोषित हुआ इनाम

इलाहाबाद एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि फरार चल रहे सरगना हसन चिकना समेत अन्य पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। एएसपी माधव का कहना है कि झारखंड की बोकारो पुलिस ने हसन पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.