Move to Jagran APP

घर में रहकर ही करें रमजान की इबादत

पाकुड़ रमजान का महीना शुरू होने वाला है। कोरोना संक्रमण के चलते शारीरिक दूरी को

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 06:02 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 06:02 PM (IST)
घर में रहकर ही करें रमजान की इबादत
घर में रहकर ही करें रमजान की इबादत

पाकुड़ : रमजान का महीना शुरू होने वाला है। कोरोना संक्रमण के चलते शारीरिक दूरी को बरकरार रखना जरूरी है। ऐसे में रमजान की इबादत इस बार घर में ही रहकर करें। ऐसी अपील उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने की है। उन्होंने लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है। एक मात्र यही उपाय है। इससे हम संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि अभी तक आम जनों का बेहतर सहयोग मिला है। अपेक्षा है कि आगे भी यह सहयोग प्रशासन को मिलेगा। उन्होंने अपील की है की घरों में परिवार के साथ रहकर नमाज तरावीह अदा करें। दावत-ए-इफ्तार का आयोजन नहीं करें और ना ही किसी इफ्तार में शामिल हो। अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर में सेहरी व इफ्तार करें। इधर, एसपी राजीव रंजन सिंह ने भी आम जनों से अपील की है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें। मुस्लिम समुदाय के लोगों से आग्रह किया कि रमजान में भी शारीरिक दूरी का अनुपालन करें।

--------

नमाज के लिए पांच लोगों से अधिक जमा नहीं होंगे

जागरण संवाददाता,पाकुड़: रमजान को लेकर अनुमंडल कार्यालय में गुरुवार को मुस्लिम समाज के कुछ लोगों के साथ अनुमंडल पदाधिकारी प्रभात कुमार, एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह व थाना प्रभारी रामचंद्र सिंह ने बैठक की। इसमें 25 अप्रैल से शुरू होने वाले माह- ए- रमजान पर चर्चा की गई। एसडीओ ने कहा कि मुस्लिम धर्मावलंबी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए रमजान की नमाज व तरावीह अपने-अपने घरों में अदा करेंगे। नमाज में पांच लोगों से अधिक एक जगह पर जमा नहीं होंगे। साथ ही लोगों से घर में ही नमाज पढ़ने की अपील की गई। मौके पर मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रशासन को उनके द्वारा प्राप्त दिशा निर्देश के अनुसार रमजान की नमाज अदा करने का आश्वासन दिया।

कहा कि आपसी भाईचारा को बरकरार रखते हुए अफवाह से बचें। कोरोना वायरस की जंग को जीतना है। सदस्यों ने मांस, मुर्गा की दुकान खुलवाने की मांग अधिकारियों के समक्ष रखी। कहा कि उच्चे दामों में कसाई इसे बेच रहे हैं। इसपर एसडीओ ने थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि ऊंचे दामों पर बिक्री करने पर कार्रवाई होनी तय है। मौके पर झामुमो जिला प्रवक्ता शाहिद इकबाल, संयुक्त सचिव महमूद आलम, इमाम मौलाना अंजर कासमी, हाफिज इम्तिया•ा कासमी, सेक्रेटरी कौसर आलम, हाफिज तनवीर कासमी एसआई जफर आलम बैठक में मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.