Move to Jagran APP

सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रहें थाना प्रभारी

होली को देखते हुए 2 दिन पूर्व पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शनिवार को जिला के तमाम थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक के साथ-साथ पुलिस उपाधीक्षक की बैठक की गई जिसकी अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने किया इस मौके पर होली को देखते हुए सुरक्षा पर व्यापक इंतजाम पर चर्चा की गई किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे इसके लिए भी मंथन की गई साथ ही साथ फिरका वाराना वारदात पर भी बिदुवार चर्चा की गई क्योंकि पिछले दुर्गा पूजा व काली पूजा मुहर्रम में हुई छिटपुट घटनाओं से पुलिस पूरी तरह शहर से अवगत है इसलिए सुरक्षा में चूक ना हो इसके लिए पूरी तरह से रणनीति तैयार की गई है इस संबंध में एसपी अमन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पूरे जिला में

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 06:23 AM (IST)
सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रहें थाना प्रभारी
सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रहें थाना प्रभारी

साहिबगंज : होली के मद्देनजर शनिवार को पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में जिले के तमाम थाना प्रभारी, पुलिस निरीक्षक व पुलिस उपाधीक्षक की बैठक की। अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने की। इस मौके पर होली को देखते हुए सुरक्षा पर व्यापक इंतजाम पर चर्चा की गई। किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे इसपर भी मंथन किया गया। पिछली बार की घटना न दुहराई जाए इसलिए बिदुवार चर्चा की गई। पिछले दुर्गा पूजा, काली पूजा व मुहर्रम में हुई छिटपुट घटनाओं से पुलिस पूरी तरह शहर से अवगत है। इसलिए सुरक्षा में चूक ना हो इसके लिए पूरी तरह से रणनीति तैयार की गई। एसपी अमन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि पूरे जिला में करीब साढ़े तीन सौ पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा। इसके अतिरिक्त तीन एसडीपीओ को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। तीनों एसडीपीओ अपने स्तर से अपने अपने क्षेत्र में सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रहेंगे। थाना प्रभारी व पुलिस निरीक्षक को भी अलग से जिम्मेदारी सौंपी गई है। ये लोग भी अपने अपने क्षेत्र में पैनी नजर बनाए रखेंगे और त्योहार को शांतिपूर्ण मनाने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे। उन्होंने बताया कि शहर से लेकर गांव में हर चौक चौराहों पर मजिस्ट्रेट के साथ साथ पुलिस जवान भी मौजूद रहेंगे। थाना प्रभारियों को यह निर्देश दिया गया है कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मदद से शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग लेने की जरूरत है। इस मौके पर एसडीपीओ राजा कुमार मित्रा, वी वेंकटरमन, पुलिस निरीक्षक राम सागर तिवारी, सुनील सिंह, धर्मपाल कुमार, टीएन झा, थाना प्रभारी कैलाश कुमार, केके विमल, संजय प्रसाद, चिरंजीत प्रसाद, विनोद कुमार सहित कई थाना प्रभारी मौजूद थे।

loksabha election banner

----

होली के दौरान डीजे पर रहेगा प्रतिबंध

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : होली त्योहार को देखते हुए किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना घटे इसके मद्देनजर एसपी ने डीजे पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस संबंध में नोटिस भी निर्गत किया गया है। नोटिस के माध्यम से डीजे मालिक को सूचित किया गया है कि  बिना इजाजत डीजे का बुकिग ना करें। यह भी निर्देश दिया गया कि लाउडस्पीकर के माध्यम से यदि बाजा बजाया गया तो अश्लील गाना का प्रयोग ना करेंगे। ना ही किसी प्रकार की धार्मिक गाना जिससे दो धर्मों के बीच विवाद उत्पन्न हो वैसे भी डायलॉग गाना प्रतिबंधित है। इसे बजाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी साथ ही साथ डीजे को भी जब्त कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.