Move to Jagran APP

सड़क के साथ-साथ जलमार्गों पर भी रखें नजर

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुफस्सिल थाना में शुक्रवार को अंतर राज्य थाना प्रभारियों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता मुफस्सिल थाना प्रभारी कैलाश कुमार ने की। इसमें बिहार राज्य के कटिहार जिला से मनिहारीअहमदाबाद एवं भागलपुर जिला के पीरपैंती एवं भाखरपुर ओपी सहित मिर्जाचौकी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक के दौरान मुफस्सिल थाना प्रभारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव समीप है। इसके मद्देनजर सभी पुलिस पदाधिकारी अभी से ही अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का प्रारूप तैयार कर लें। जिले के सड़क मार्गो के साथ-साथ जल मार्गो पर विशेष नजर रखें ताकि आमलोग भयमुक्त वातावरण महसूस कर पाएं। सीमावर्ती इलाके पर सख्ती बरतने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दि

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 06:01 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 06:01 PM (IST)
सड़क के साथ-साथ जलमार्गों पर भी रखें नजर
सड़क के साथ-साथ जलमार्गों पर भी रखें नजर

फोटो : 6 एसबीजी 3

loksabha election banner

---मुफस्सिल थाना क्षेत्र में हुई सीमावर्ती क्षेत्रों के थाना प्रभारियों की बैठक संवाद सहयोगी, साहिबगंज : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुफस्सिल थाना में शुक्रवार को अंतर राज्य थाना प्रभारियों की बैठक हुई। अध्यक्षता मुफस्सिल थाना प्रभारी कैलाश कुमार ने की। इसमें बिहार राज्य के कटिहार जिला के मनिहारी व अमदाबाद एवं भागलपुर जिला के पीरपैंती एवं भाखरपुर ओपी सहित मिर्जाचौकी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक के दौरान मुफस्सिल थाना प्रभारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव समीप है। इसके मद्देनजर सभी पुलिस पदाधिकारी अभी से ही अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का प्रारूप तैयार कर लें। जिले के सड़क मार्गों के साथ-साथ जल मार्गों पर विशेष नजर रखें ताकि आमलोग भयमुक्त वातावरण महसूस कर पाएं। सीमावर्ती इलाके पर सख्ती बरतने का निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि अपराधी घटना को अंजाम देने के साथ ही जिले की भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाते हुए सीमावर्ती राज्य के दूसरे जिले में भाग जाते हैं। इसे देखते हुए पहाड़ी एवं  गंगा नदी सहित दियारा पर विशेष नजर रखने की जरूरत है। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सीमावर्ती इलाके पर मुस्तैदी से नजर रखने की नसीहत देते हुए यह भी बताया कि सभी पुलिस अधिकारी अपने अपने जिले के मोस्ट वांटेड की सूची तैयार कर लें। अन्य पुलिस अधिकारियों को भी अपने-अपने सीमावर्ती इलाके और गंगा नदी सहित दियारा पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया। थाना प्रभारी ने बैठक में उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विशेष निर्देश देते हुए कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र के सभी पुलिस पदाधिकारी व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर आपसी तालमेल के साथ क्षेत्र में शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान कराने को लेकर आपस में समन्वय बनाकर काम करें। सीमावर्ती जिला के सभी थाना प्रभारी को अपने-अपने थाना क्षेत्र के सक्रिय कुख्यात एवं फरार अपराधियों की सूची तैयार कर एक दूसरे को आदान प्रदान करने, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए योजनाबद्ध एवं संयुक्त छापेमारी करने, शराब के अवैध कारोबार से जुड़े व्यक्तियों को चिन्हित कर छापेमारी करने और अवैध शराब के कारोबार पर पूर्णत: रोक लगाने का निर्देश दिया। दियारा क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन करने और समीपवर्ती थाना और ओपी से संपर्क कर विशेष अभियान चलाने पर भी सहमति बनी है। एनएच पर बढ़ती लूट की घटनाओं को लेकर थाना प्रभारी ने संबंधित थाना के पुलिस को एनएच पर गश्ती को बढ़ाने एवं सीमावर्ती एनएच के थानाध्यक्ष आपस में समन्वय बैठाकर योजनाबद्ध तरीके से छापेमारी करने का निर्देश दिया। थाना क्षेत्र के मतदान केंद्रों का भौतिक रूप से निरीक्षण कर पुलिस एवं पीठासीन पदाधिकारियों के ठहरने की मूलभूत सुविधाओं का भी निरीक्षण करने का निर्देश दिया। चुनाव को प्रभावित करने वाले अराजक तत्वों पर नकेल कसने और हथियारों व कारतूसों को उपयोग रोकने वाले अपराधियों को चिह्नित कर दबोचने का निर्देश दिया है। जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सल गतिविधि की सूचना मिलने पर फौरन मुख्यालय को सूचना अवगत कराई जाए जिस पर त्वरित कार्रवाई कर बड़ी घटना से पूर्व काबू किया जा सके। मौके पर कटिहार जिला के मनिहारी थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह, अमदाबाद थाना प्रभारी विशेश्वर सिंह, मिर्जाचौकी सब इंस्पेक्टर शिवनाथ प्रसाद यादव, पीरपैंती थाना प्रभारी राकेश कुमार, भाखरपुर ओपी प्रभारी रामचंद्र तिवारी आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.