Move to Jagran APP

मुंबई पुलिस ने राधानगर से एक को दबोचा

उधवा (साहिबगंज) : मुंबई पुलिस ने सोमवार की देर रात साहिबगंज के राधानगर थाना क्षेत्र से लाखो

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 03:01 AM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 03:01 AM (IST)
मुंबई पुलिस ने राधानगर से एक को दबोचा

उधवा (साहिबगंज) : मुंबई पुलिस ने सोमवार की देर रात साहिबगंज के राधानगर थाना क्षेत्र से लाखों की ज्वेलरी चोरी के मामले में जलाल शेख को गिरफ्तार किया है। प्राणपुर निवासी गुलाम नबी शेख के पुत्र जलाल पर मुंबई के ¨दडोशी थाना क्षेत्र में कठियाबाड़ा चौक स्थित सत्यम ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी में संलिप्तता सामने आई थी। जून माह में हुई इस घटना को लेकर मुंबई पुलिस इससे पहले भी यहां छापेमारी कर चुकी थी।

loksabha election banner

योजनाबद्ध तरीके से दिया था घटना को अंजाम : मुंबई पुलिस के अनुसार चोरों के गिरोह ने घटना के लगभग दो माह पहले सत्यम ज्वेलर्स से सटे एक फल के दुकान को किराये पर लिया। इसके बाद चोरों ने वहां से ज्वेलरी दुकान तक सुरंग खोदी। विगत 11 जून की देर रात सुरंग से चोर ज्वेलरी दुकान में घुसे और इस घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद फल के व्यापारी फरार हो गए। इस घटना के बाद ज्वेलरी दुकान के मालिक अमृतलाल जैन ने ¨दडोशी थाना में 31.27 लाख के जेवर तथा 50 हजार नगद चोरी का मामला दर्ज कराया था। घटना के वक्त दुकान का सीसीटीवी खराब पड़ा था। चोरों ने इसका लाभ उठाया। पुलिस ने दुकान के अंदर से दो गैस सिलिंडर तथा एक गैस कटर भी बरामद किया था। पुलिस का शक पहले यहां के शटर कटर गिरोह पर गया। संदेह के आधार पर राधानगर थाना क्षेत्र के दो लोगों आजम आलम तथा सरजुल शेख को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई। इसके बाद प्राणपुर और श्रीधर के कुछ लोगों की इस घटना में संलिप्तता की बात सामने आई थी।

सोमवार की रात मुंबई पुलिस ने स्थानीय पुलिस के साथ श्रीधर पंचायत के साहेबटोला एवं जलबालू में छापेमारी कर जलाल शेख को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की। हालांकि एक अन्य आरोपी साधु कर्मकार को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। छापेमारी में राधानगर थाना के सहायक अवर निरीक्षक रमेश कुमार तथा मुंबई पुलिस के ज्ञानदेव पवार, पी. नायर एवं बरहेट थाना प्रभारी मनोज कुमार शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.