Move to Jagran APP

हड़ताल में इंटक की भी भागीदारी का आग्रह

करगली (बेरमो) : निजी कंपनियों को कोयला खनन का अधिकार देने के विरोध में कोल इंडिया स्तर

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Mar 2018 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 25 Mar 2018 09:12 PM (IST)
हड़ताल में इंटक की भी भागीदारी का आग्रह
हड़ताल में इंटक की भी भागीदारी का आग्रह

करगली (बेरमो) : निजी कंपनियों को कोयला खनन का अधिकार देने के विरोध में कोल इंडिया स्तर पर 16 अप्रैल को होने वाली हड़ताल में इंटक की भी भागीदारी का आग्रह एटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेंद्र कुमार ने रविवार को इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री राजेंद्र प्रसाद ¨सह से ढोरी स्टाफ क्वार्टर स्थित उनके आवास में किया। उनके साथ यूसीडब्लयू के केंद्रीय महामंत्री सह जेबीसीसीआइ के सदस्य लखनलाल महतो भी थे। उक्त हड़ताल में इंटक के भी शामिल होने का आग्रह करते हुए रमेंद्र कुमार ने कहा कि उससे कोयला मजदूरों के हक की लड़ाई और ज्यादा धारदार होगी। कहा कि वह हड़ताल किसी व्यक्ति विशेष को लेकर नहीं, बल्कि कोल सेक्टर में कार्य करने वाले मजदूरों के भविष्य को बचाने के लिए किया जा रहा है।

loksabha election banner

जेबीसीसीआइ सदस्य महतो ने कहा कि हड़ताल को सफल बनाने के लिए 4 अप्रैल को सामुदायिक भवन धनबाद में श्रमिक संगठनों का कंवेंशन होगा। उस कंवेंशन में भाग लेने के लिए इंटक महामंत्री राजेंद्र प्रसाद ¨सह से भेंट की गई। कहा कि हड़ताल में भागीदारी के लिए तालकटोरा स्टेडियम दिल्ली में कांग्रेस के अधिवेशन में इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीवा रेड्डी से बात हो चुकी है। इंटक महामंत्री राजेंद्र प्रसाद ¨सह ने 4 अप्रैल को धनबाद में होने वाले कन्वेंशन में भाग लेने की सहमति जताई है। बताया कि उस हड़ताल में एटक, बीएमएस, एचएमएस व सीटू फिलहाल शामिल है। अन्य श्रमिक संगठनों से भी हड़ताल को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन देने की अपील की गई है। बताया कि 2 अप्रैल को कोल सचिव व कोयला मंत्री ने श्रमिक संगठन के पदाधिकारियों को बात करने के लिए बुलाया है। उसके बावजूद 16 अप्रैल को हड़ताल निश्चित रूप से होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.