Move to Jagran APP

बरहड़वा में जल्द सुधरेगी यातायात व्यवस्था

निक जागरण की ओर से बुधवार को प्रश्न प्रहर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बरहडवा बेंक्टेश्वर रमन ने लोगो के द्वारा पुछे गए सवाल का जबाब दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:03 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 08:03 AM (IST)
बरहड़वा में जल्द सुधरेगी यातायात व्यवस्था
बरहड़वा में जल्द सुधरेगी यातायात व्यवस्था

बरहड़वा (साहिबगंज): बुधवार को दैनिक जागरण के प्रश्न पहर में बरहड़वा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बेंक्टेश्वर रमन अतिथि थे। उन्होंने मोबाइल पर लोगों के सवालों के जबाब दिए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विधि व्यवस्था बनाए रखने का सख्त निर्देश सभी थाना प्रभारी को दिया गया है। आम जनता समस्या के समाधान के लिए थाना पुलिस की मदद ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की सूचना देने के लिए उन्होंने मोबाईल नंबर 6206858976 जारी किया।

loksabha election banner

कहा कि क्षेत्र से अपराध पर अंकुश लगाने और अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। शहर के हर चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने को लेकर व्यवसायी वर्ग के लोग, शहर में संचालित बैंक के शाखा प्रबंधक ओर नगर पंचायत के प्रतिनिधियों से जल्द ही बैठक की जाएगी। उन्होंने आमजनता से पुलिस को अपराध पर लगाम लगाने की दिशा में सहयोग करने की अपील की है। रिसोर्स कि कमी के कारण जो असुविधा हो रही है। उसमे कुछ समय लगेगा, परन्तु समस्या का समाधान कर लिया जाएगा।

सवाल : बरहड़वा नगर पंचायत में संचालित विभिन्न होटल व लॉज नियम के विपरीत लोगों को ठहरने व नाजायज तरीके से होटल में शराब पीने को लेकर कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं की जाती?

-अश्विनी कुमार आनंद, नया टोला

जबाव :  पुलिस द्वारा समय-समय पर कार्रवाई की जा रही है। सूचना मिलने पर  त्वरित कार्यवाही कि जाएगी?

सवाल : शहर में टोटो का आतंक मचा हुआ है। इससे स्टेशन चौक के अलावा मुख्य सड़क पर घंटों जाम लगी रहती है। इससे कैसे निजात मिलेगी?

-आकाश कुमार डोकानिया, मेनरोड बरहडवा

जबाव: ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था कराने  को लेकर प्रयास किया जा रहा है। बावजूद उसके गश्ती पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जाएगा कि टोटो या ऑटो चालक पर्याप्त जगह पर अपने वाहन को लगाए, जिससे जाम कि समस्या उत्पन्न ना हो।

सवाल : सर, बरहड़वा और रांगा थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल चोरी की घटना बढ़ती जा रही है। इसपर कैसे रोक लगेगी?

-हरिवंश कुशवाहा, कुशवाहा टोला

जबाव: मोटरसाइकिल चोरी पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया गया है। कुछ लोगो को चिह्नित भी किया गया है। साथ ही सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है, ताकि अपराध पर अंकुश लगाया जा सके।

सवाल: बरहड़वा मुख्य मार्ग पर प्रतिदिन घंटों सड़क जाम की समस्या से लोगो को जूझना पड़ रहा है। इसका समाधान कब तक?

-कैलाश साह , बंगालीपाडा

जबाव: नगर क्षेत्र मे बडे़ व  वाणिज्य वाहन के प्रवेश पर नो इंट्री लगाया गया है। ट्रैफिक की समस्या पर कार्य किया जा रहा है। जल्द ही समस्या का समाधान होगा।

सवाल :  बरहड़वा-राजमहल रोड में संचालित एक संस्था द्वारा उच्च शैक्षा की  डिग्री दिलाने के नाम मोटी रकम की उगाही कर फरार हो या है, उसपर क्या कारवाई हो सकती है?

-मनीष कुमार कुशवाहा, कोयरीपाडा

जबाव: पीड़ित द्वारा लिखित शिकायत दर्ज कराने पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

सवाल:  पतना चौक से झिकटीया मार्ग पर नो इंट्री में बड़े वाहन का परिचालन बेखोफ हो रहा है। बरहड़वा में नो-इंट्री का सख्ती से पालन कब तक होगी?

-माघालाल राय,.पल्टनिया रोड ¨झकटिया

जबाव: सुबह 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक नो-इंट्री लागू है। पुलिस द्वारा निरंतर कार्रवाई की जा रही है। सूचना मिलने पर ठोस कारवाई की जाएगी।

सवाल: बिंदुपाड़ा गांव में सडक निर्माण कार्य मे उसके जमीन का मुआवजा नहीं मिली है, मुआवजा दिलाने में मदद करें।

-कमल कुमार ¨सह, ¨वदुपाडा

जबाव: लिखित शिकायत मिलने पर कानून के दायरे में रह कर उचित मदद पुलिस के द्वारा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.