Move to Jagran APP

रोज सुबह करें योग और रहें फिट

पंतजली योग समिति द्वारा इमली टोला स्थित एफसीआई गोदाम के पास बना योग भवन का रविवार को राजमहल विधायक अंनत ओझा ने फीता काट कर किया। भवन के उदघाटन के पूर्व विधायक ने वहां पूजा पाठ किया। तुलसी का पौध लगाया। इस मौके पर विधायक लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी प्रतिदिन योग करते हुए है। इससे आप का स्वस्थ अच्छा रहता है। साथ ही आप योग कर किसी न किसी माध्यम से देश को बनाने में भी सहयोग करते है। कहा कि आप सभी ऐसे ही रोज सुबह येाग

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 08:08 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:19 AM (IST)
रोज सुबह करें योग और रहें फिट
रोज सुबह करें योग और रहें फिट

साहिबगंज: पतंजलि योग समिति की ओर से इमली टोला स्थित एफसीआइ गोदाम के पास बने योग भवन का रविवार को राजमहल विधायक अनंत कुमार ओझा ने उद्घाटन किया। विधायक ने वहां पूजा-पाठ की और तुलसी का पौधा लगाया।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि सभी प्रतिदिन योग करते हैं। इससे आप स्वस्थ रहते हैं। योग कर किसी न किसी माध्यम से देश को बनाने में सभी सहयोग करते हैं। कहा कि आप सभी ऐसे ही रोज सुबह योग करें और निरोग रहें। योग करने वाले सभी साथी अपने आसपास के लोगों को भी योग करने के लिए प्रेरित करें। ताकि वे भी स्वस्थ रहें। विधायक ने कहा कि योग के प्रति लगन को देखते हुए हमने यहां एक योग भवन का निर्माण कराने की दिशा में काम किया है।

भारत स्वाभिमान के बिहार व झारखंड प्रभारी अजीत ने कहा कि विधायक अनंत ओझा के सहयोग से यहां योग भवन का निर्माण कराया गया है। आप सभी योग करें और उसका लाभ उठायें। कहा कि आज विश्व के कई देशों में लोग योग करे रहे है। झारखंड प्रभारी रामजीवन ने कहा कि योग से आपका स्वास्थ्य ठीक रहता है। सभी को योग भवन मिला है। इसका लाभ उठायें।

कार्यक्रम के बाद दोपहर में पंतजलि योग समिति की बैठक की गई। इसमें योग व संगठन से संबंधित विचार विमर्श किया गया। इस मौके पर जिला प्रभारी संतोष कुमार, राजीव कुमार, विकास कुमार, बबीता अग्रवाल, उषा दीवान, ज्योति कुमारी, खुशबू कुमारी, अन्नपूर्णा तिवारी आदि मौजूद थे।

विधायक निधि से बना भवन : इमली टोला में विधायक निधि से योग भवन का निर्माण कराया गया है। योग भवन 14 लाख रुपये खर्च हुए। भवन में एक बड़ा हाल व शौचालय बनाया गया है। हाल में तत्काल टेबुल कुर्सी व टीवी लगाया गया है। पंतजलि योग समिति के जिला प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि अभी फिलहाल इसी में लोगों को प्रतिदिन योग कराया जायेगा। कार्यालय भी इसी में चलेगा। बाद में इस भवन का और भी विस्तार कराया जायेगा। उपर भी कमरे बनाये जाने की योजना है। संतोष कुमार उपस्थित सभी लोगों को योग में शामिल होने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.