Move to Jagran APP

बरहड़वा में कोरोना का संक्रमण बढ़ा, रांची में एक की मौत

संवाद सहयोगी कोटालपोखर (साहिबगंज) बरहड़वा प्रखंड क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण लगातार

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 05:55 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 05:55 PM (IST)
बरहड़वा में कोरोना का संक्रमण बढ़ा, रांची में एक की मौत
बरहड़वा में कोरोना का संक्रमण बढ़ा, रांची में एक की मौत

संवाद सहयोगी, कोटालपोखर (साहिबगंज) : बरहड़वा प्रखंड क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। बावजूद लोग सचेत नहीं हैं। अब भी बिना मास्क के लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। यहां के एक मरीज की बुधवार को रांची में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। प्रखंड में फिलहाल 27 संक्रमित व्यक्ति हैं। यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि बरहड़वा प्रखंड क्षेत्र का एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति रांची में अपना इलाज करा रहा था। बुधवार को उसकी मौत हो गई। इससे पहले 31 मार्च को यहां के एक दवा कारोबारी की मौत रांची में इलाज के दौरान हो गई थी। वे मूलत: गोड्डा जिले के रहनेवाले थे। नगर पंचायत के रहनेवाले एक व्यक्ति की मौत भी कोरोना से हो गई थी। इस प्रकार एक माह के अंदर यह तीसरी मौत है। फिलहाल बरहड़वा मेन रोड में तीन, कालीतल्ला, कुशवाहा टोला, हाटपाड़ा, नया बाजार व इस्लामपुर में एक-एक, लबदा में छह, श्रीकुंड में दस, कोटालपोखर में तीन सहित कुल 27 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं। चिकित्सकों का कहना है कि बरहड़वा प्रखंड क्षेत्र में कोरोना काफी तेज रफ्तार से पांव पसार रहा है. इस कोरोना रूपी महामारी को रोकने के लिए प्रशासन को सहयोग करने की जरूरत है. बीडीओ समीर अल्फ्रेड मुर्मू ने कहा कि कोरोना संक्रमण तीव्र गति से फैल रहा है। इसलिए सावधानी बहुत जरूरी है. स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार के निर्देश का पालन करें। बरहड़वा में लागू धारा 144 का पालन करें। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से लोगों को बचना चाहिए। घर से निकलते समय फेस मास्क जरूर लगाएं। दो गज दूरी का पालन करें। कोरोना संक्रमित व्यक्ति अपने घर पर 14 दिन तक आइसोलेशन में रहें।

नगर थाना के पुलिसकर्मियों की हुई करोना जांच

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन लगातार कोरोना जांच अभियान चलाया जा रहा है। गुरुवार को भी जिरवाबाड़ी व नगर थाना परिसर में भी पुलिस कर्मियों के साथ- साथ थाना में पहुंचने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच की गई। इस संबंध में थाना प्रभारी अनंत कुमार आर्या ने बताया कि नगर थाना परिसर में दर्जनभर लोगों की कोरोना जांच की गई है। स्वास्थ्य कर्मचारियों को हर तरह की मदद देने के लिए पुलिस प्रशासन तैयार है। सभी लोगों से यह आग्रह होगा कि कोरोना टेस्ट में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

सेविका के गायब रहने से टीकाकरण हुआ बाधित

संस, बोरियो : चसगांवा रस्सी टोला आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहने व सेविका के न रहने से गुरुवार को घंटों टीकाकरण कार्य बाधित रहा। यहां बच्चों का एमआइ टीकाकरण होना था। ग्रामीणों ने टीकाकरण नहीं शुरू होने की शिकायत बीडीओ दयानंद कारजी से की। बीडीओ ने ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका को वैकल्पिक व्यवस्था करने का निर्देश दिया। महिला पर्यवेक्षिका स्वाति विभाकर ने बताया कि चसगांवा रस्सी टोला की सेविका के बीमार हो जाने पर वैकल्पिक व्यवस्था के तहत डहरलंगी की सेविका को टीकाकरण के लिए रस्सी टोला भेजकर टीकाकरण कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.