साहिबगंज, जेएनएन। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आह्वान पर 10 तारीख दिन सोमवार को भारत बंद रखने का निर्णय लिया गया। कांग्रेस कमेटी ने साहिबगंज बंद करने का निर्णय किया। इसकी जानकारी देते जिलाध्यक्ष अनुकूलचंद मिश्र ने कहा कि बंद का आयोजन जन-भावनाओं को देखते हुए किया जा रहा।

पेट्रोल, डीजल व गैस में बेहतहाशा बढ़ोतरी व रुपये की कीमत में गिरावट, रॉफेल डील में हुए घोटाला सहित अन्य जनहित समस्याओं को लेकर पार्टी देशव्यापी बंद का आह्वान का समर्थन करते हुए साहिबगंज बंद कार्यक्रम आयोजित करेगी। बंद में दूसरे दल भी प्रत्यक्ष व नैतिक रूप से समर्थन करेगी। बंदी के दौरान आवश्यक सेवा जैसे एंबुलेंस, मेडिकल स्टोर, अस्पताल व नर्सिग होम को बाधित नहीं करने की घोषणा की गई। साथ ही बंदी के दौरान कार्यकर्ताओं से किसी प्रकार की जोर-जबरदस्ती नहीं करने का निर्देश दिया गया है, ताकि बंद शांतिपूर्ण तरीके से की जाए।

दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि बंद एतिहासिक होगा। बंद का समर्थन करने के सभी सरकारी व गैर सरकारी संगठनों से अपील की गई है। बंद के दौरान रेल का चक्का भी जाम रखा जाएगा। उधवा: बढ़ती महंगाई के विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के द्वारा सोमवार को आयोजित भारत बंद के समर्थन में उधवा कांग्रेस कमेटी के द्वारा उधवा में बंद को सफल बनाने की तैयारी की जा रही है। प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद बदरुज्जमा ने इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल को लिखित रूप से सूचना दी गई जिसमें कहा गया है कि बढ़ती महंगाई के कारण रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल, केरोसिन महंगा हो गया है तथा देश की रक्षा के लिए राफेल विमान खरीद में घोटाले का सभी विपक्षी दलों के साथ शांतिपूर्ण ढंग से अपना विरोध दर्ज कराएगी।

इस बीच साहेबगंज के पुलिस अधीक्षक दीप पी जनार्दनन ने बंद के दौरान किसी भी प्रकार की गैर कानूनी हरकत से लोगों को सावधान करने की सूचना जारी कर दी गई है।सार्वजनिक या निजी किसी प्रकार की संपत्ति, बैंक या एटीएम से छेड़छाड़ करने की स्थिति में हुए नुकसान के लिए बंद समर्थक पार्टी से हर्जाना लिया जाएगा जैसा कि उच्चतम न्यायालय ने अपने एक आदेश में कहा है।