जागरण संवाददाता, रांची : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रांत प्रचारक रविशंकर ने श्रीरामजन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि आज पूरा हिदू समाज खुश है। सभी लोग इस निर्णय का स्वागत कर रहे हैं। अन्य समुदाय के लोगों को भी इसका स्वागत करना चाहिए। जिस तरह से समाज के सभी लोगों ने आपसी सौहार्द बनाए रखने का परिचय दिया है, वह सराहनीय है। रविशंकर ने कहा कि अब रामजन्मभूमि पर भव्य राममंदिर का निर्माण होगा, तो सभी को खुशी होगी।

किसी भी राजनीतिक मंच पर माला नहीं पहनने का लिया था प्रण : आजमानी

जागरण संवाददाता, रांची : रांची के पूर्व विधायक गुलशन लाल आजमानी ने फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि 1992 की घटना के बाद मैंने यह प्रण लिया था कि जब तक मंदिर का निर्माण नहीं होगा, तब तक किसी भी राजनीतिक मंच पर माला नहीं पहनूंगा। इस फैसले से लग रहा है मेरा प्रण जल्द ही पूरा होगा। 1992 में अयोध्या में कारसेवा के लिए हमलोग जा रहे थे। गोमो में ट्रेन रोका गया था। खबर मिली कि सभी कारसेवकों की गिरफ्तारी होगी। सभी लोग अपने-अपने सिर पर केशरिया कपड़ा बांधे हुए थे। अफरा-तफरी में मेरे सहयोगी मदन केशरी अयोध्या जाने में सफल हुए।

-----

मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया : संजय सेठ

रांची : रांची के सांसद संजय सेठ ने कहा कि ऐतिहासिक फैसले का सम्मानपूर्वक स्वागत है। इस फैसले के बाद राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा। यह फैसला हमारी न्यायपालिका की स्वतंत्रता, पारदर्शिता व दूरदर्शिता की पुष्टि करता है। देश की एकता व सद्भावना बनाए रखने के लिए हम सभी को सहयोग करना है। झारखंड की जनता का आभार प्रकट करता हूं, जिन्होंने बरसों पुरानी चली आ रही गंगा-जमुना तहजीब को बनाए रखा।

-----------------

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप