मयूरहंड (चतरा), संसू । झारखंड के चतरा जिले के मयूरहंड थाना क्षेत्र के हुसिया पंचायत स्थित पुरैनी उत्क्रमित मध्य विद्यालय का ताला तोड़कर चोरी की कोशिश करते हुए तीन चोरों को ग्रामीणों ने धर दबोचा। गांव वालों ने उनकी जमकर पिटाई और उसके बाद पुलिस को सौंप दिया। घटना मंगलवार की रात की है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को विद्यालय प्रबंधन समिति की वर्चुअल बैठक थी। बैठक में शिरकत के लिए सभी सदस्य स्कूल आए हुए थे। मीटिंग खत्म होने के बाद वे अपने-अपने घर को चले गए।

इसी बीच शाम को तीन युवक स्कूल के आसपास विचरण कर रहे थे। गांव वालों को संदेह हुआ। लेकिन वे शांत होकर उनकी हरकतों पर नजर रखे हुए थे। युवक जैसे ही मुख्य द्वार का ताला तोड़कर अंदर गए। ग्रामीण उन्हें दबोच लिया। जमकर पिटाई की और फिर मयूरहंड थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। पुलिस तीनों को अपने कब्जा में ले लिया। जिसमें पुरैनी गांव के श्रवण भुइयां, रणधीर पासवान व दिलीप ठाकुर का नाम शामिल है। थाना प्रभारी कौशल कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल तीनों से पूछताछ की जा रही है।

करंट लगने से दो पशु मरे

प्रतापपुर। बिजली आपूर्ति प्रमंडल के अधिकारियों की लापरवाही के कारण करंट लगने से दो और मवेशियों की मौत हो गई। इस प्रकार पिछले तीन दिनों में आठ मवेशी विद्युतस्पर्शाघात से जान गंवा चुके हैं। यह सभी आठों मवेशी प्रतापपुर प्रखंड के विभिन्न गांवों में घटित घटना के शिकार हुए हैं। बुधवार की अहले सुबह बरूरा पंचायत के बरवाडीह गांव में 11000 वोल्ट का तार के संपर्क में आने से दो पशुओं की मौत मौके पर ही हो गई। मृत पशुओं में एक बैल और दूसरा गाय है। गांव निवासी कुलदीप साव का बैल तथा विपत यादव की गाय थी। जानकारी के अनुसार ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत तार एवं खंभा को सही ढंग से नहीं लगाया गया है। जिसके कारण मामूली हवा चलने या बारिश होने पर तार व खंभा गिर जाता है और उसका शिकार मवेशी हो रहे हैं।

Edited By: Vikram Giri